IPL 2022 नीलामी में इन 3 ऑलराउंडरों की होगी भारी डिमांड, सभी 10 टीमों की नजरें इन्हीं पर

130


IPL 2022 नीलामी में इन 3 ऑलराउंडरों की होगी भारी डिमांड, सभी 10 टीमों की नजरें इन्हीं पर

आईपीएल 2022 नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) को शुरू होने में अब केवल एक ही दिन का समय बचा है। बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी में लीग की सभी 10 टीमों की नजरें बड़ बड़े खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने की होगी। साथ ही फ्रेंचाइजियों की नजरें ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर भी होगी। टी20 क्रिकेट में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की काफी अधिक डिमांड होती है। ये खिलाड़ी अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ तेजी से रन बनाने में भी माहिर होते हैं। आईपीएल 2022 नीलामी में इस बार कई ऑलराउंडर बिकने के लिए तैयार है। हालांकि कुछ ऐसे भी ऑलराउंडर है, जिनपर फ्रेंचाइजी बड़ा दांव लगाने से पीछे नहीं हटेगी। आइये आपको उन 3 शानदार ऑलराउंडरों के बारे में बताते हैं, जिन पर नीलामी के दौरान सभी टीमों की नजर रहने वाली है। 

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर इस समय भारत में ही लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने घर में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 गेंदों पर लगाातर 4 विकेट चटकाए थे। होल्डर तेज गेंदबाजी के साथ-साथ मध्यक्रम या निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने आईपीएल के 26 मैचों में 22.46 की औसत से 35 विकेट लिए हैं और साथ ही 121.15 की स्ट्राइक रेट से 189 रन भी बनाए हैं। होल्डर पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में शामिल थे।

मिचेल मार्श 

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श टी20 वर्ल्ड कप में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच रहे थे। उन्होंने बल्लेबाजी में 77 रनों की नाबाद पारी खेली थी। आईपीएल 2020 में वह​ सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे, लेकिन चोटिल हो जाने के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। वहीं, 2021 में वह​ नहीं खेले थे। मिचेल मार्श ने आईपीएल में 21 मैचों में 21 की औसत से 20 विकेट चटकाए हैं और साथ ही 15 पारियों में 114.21 की स्ट्राइक रेट से 225 रन भी बनाए हैं। मार्श बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देने की काबिलियत रखते हैं और इसी वजह से नीलामी में इनकी काफी मांग हो सकती है।

शाहरुख खान 

भारतीयों में तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। बल्लेबाजी के अलावा वो स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। हाल के समय में घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने अपने कई तेज तर्रार पारियां खेलकर फिनिशर के रूप में खुद को साबित किया है। ऐसे में बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर शाहरुख के लिए कई टीमों के बीच जद्दोजहद देखने को मिल सकती है। शाहरुख सीजन वे पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे और फ्रेंचाइजी ने इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया है। इसके अलावा वाशिंटन सुंदर, शाकिब अल हसन और ड्वैन ब्रावो भी इस लिस्ट में शामिल है।



Source link