IPL के दौरान ड्रग्स लिए, मजहब बदला, अब 9 साल बाद नंबर 1 टी20 लीग में किया धांसू कमबैक

75
IPL के दौरान ड्रग्स लिए, मजहब बदला, अब 9 साल बाद नंबर 1 टी20 लीग में किया धांसू कमबैक


IPL के दौरान ड्रग्स लिए, मजहब बदला, अब 9 साल बाद नंबर 1 टी20 लीग में किया धांसू कमबैक

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच बीते सोमवार 10 अप्रैल को आईपीएल 2023 का सबसे रोमांचक मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के सामने 213 रन का बड़ा लक्ष्य रखा था, जिसको एलएसजी ने आखिरी गेंद पर 1 विकेट रहते हासिल कर लिया। लखनऊ की टीम की खुशी का इस जीत के बाद कोई ठिकाना नहीं था। वहीं इस मैच का हिस्सा एक ऐसा विदेशी खिलाड़ी भी रहा जो इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान ही ड्रग्स के आरोप में पकड़ा गया था।2012 में वेन पार्नेल पर लगा था बड़ा आरोप

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने आईपीएल में 2011 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 2012 के आईपीएल सीजन में भी हिस्सा लिया था। आईपीएल के चौथे सीजन में पार्नेल पुणे वॉरियर्स इंडिया का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। उस संस्करण में केकेआर के खिलाफ करो या मारो के मैच में पुणे हार गई थी, जिसके बाद वेन पार्नेल भारतीय खिलाड़ी राहुल शर्मा के साथ एक पार्टी में गए थे। जहां पर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

दरअसल, वह एक रेव पार्टी थी। दोनों खिलाड़ियों के ड्रग्स टेस्ट हुए, जिसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। गौरतलब है कि दोनों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिसके बाद तहलका मच गया था। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा था कि उन्हें रेव पार्टी के बारे में कुछ नहीं पता था, वो तो किसी की बर्थडे पार्टी में आए थे।

आखिरी ओवर के रोमांच की कहानी, कैसे जीती लखनऊ सुपरजायंट्स

2011 में बदला धर्म

वेन पार्नेल दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ियों में से एक हैं। वह पहले ईसाई धर्म को माना करते थे। लेकिन अचानक उन्होंने 2011 में अपने 22वें जन्मदिन पर अपना मजहब बदल लिया। पार्नेल 30 जुलाई 2011 को मुस्लमान बन गए यानी उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। उन्होंने इस्लाम कबूल करने के बाद अपना नाम भी बदला। अफ्रीकी खिलाड़ी ने वेन डिल्लन पार्नेल से अपना नाम बदलकर वेन वलीद पार्नेल कर लिया। इतना ही नहीं बल्कि 2016 में पार्नेल ने आएशा बाकर नाम की एक फैशन ब्लॉगर से मस्जिद में निकाह भी किया था।

आईपीएल 2023 में किया शानदार कमबैक

30 वर्षीय वेन पार्नेल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चोटिल रीस टॉपले की जगह बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया। ऐसे में पार्नेल ने अपने पहले ही मैच में लखनऊ के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या को चलता किया था। वेन ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 41 रन देकर कुल 3 विकेट झटके। बता दें कि 2014 के बाद से पार्नेल पहली बार आईपीएल में खेल रहे थे। उन्होंने 9 साल बाद अपना आईपीएल का पहला मैच खेला था।
IPL 2023: रजत पाटीदार की जगह RCB में आया खूंखार बॉलर, साउथ अफ्रीकी गेंदबाज रीस टॉपले का रिप्लेसमेंटNavbharat Times -IPL 2023, RCB vs LSG: एक ही गेंद पर छक्का और बोल्ड, बल्लेबाज ने पीट लिया अपना माथाNavbharat Times -Gautam Gambhir: बिल्कुल चुप… गौतम गंभीर ने लखनऊ की रोमांचक जीत पर RCB फैंस को चिढ़ाया, मुंह पर ऊंगली रखकर किया ट्रोल



Source link