IPL को अलविदा कहने वाले कायरन पोलार्ड ने अपनी चिट्ठी में सब को किया धन्यवाद, लेकिन नहीं किया रोहित शर्मा का ज़िक्र | kieron pollard announce retirement from IPL but did not mention rohit shrama in his letter | Patrika News

0
180


IPL को अलविदा कहने वाले कायरन पोलार्ड ने अपनी चिट्ठी में सब को किया धन्यवाद, लेकिन नहीं किया रोहित शर्मा का ज़िक्र | kieron pollard announce retirement from IPL but did not mention rohit shrama in his letter | Patrika News

साल 2010 से मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा रहे वेस्टइंडीज़ के विस्फोटक आलराउंडर ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। पोलार्ड के मुताबिक वो कुछ और समय क्रिकेट खेलना चाहते थे। लेकिन उन्होंने मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट से बात करने के बाद ये फैसला लिया। पोलार्ड ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक बड़ा सा संदेश पोस्ट किया और मुंबई से जुड़े तमाम लोगों को धन्यवाद कहा। लेकिन इस चिट्ठी में उन्होंने ना तो कप्तान शब्द का ज़िक्र और ना ही रोहित शर्मा को लेकर कुछ कहा।

यह भी पढ़ें

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ने वाले इस बल्लेबाज ने आईपीएल खेलने से किया इंकार

उन्होंने कहा, “कीरोन पोलार्ड 13 सीजन तक एमआई के लिए खेलने के बाद संन्यास ले रहे हैं, लेकिन एमआई परिवार के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में अपनी नई भूमिका जारी रखेंगे। पोलार्ड ने 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए हस्ताक्षर किए और तब से इस पीढ़ी के महानतम खिलाड़ियों में से एक बन गए, जिसने मुंबई इंडियंस के साथ 5 आईपीएल और 2 चैंपियंस लीग ट्राफियां जीती हैं।”

बयान में कहा गया, “पोलार्ड हमेशा एमआई परिवार के साथ हैं और रहेंगे। अपने दशकों के अनुभव और कौशल का उपयोग मुंबई इंडियंस को बल्लेबाजी कोच और एमआई अमीरात के साथ एक खिलाड़ी के रूप में मजबूत करने के लिए करेंगे।”

मुंबई इंडियंस की मालिक नीता अंबानी ने कहा, “मेरे लिए, पोलार्ड ने उदाहरण दिया है कि मुंबई इंडियंस ने क्या किया है। उन्होंने क्लब के लिए दिल से खेला है। सीजन 3 से ही, हमने खुशी और आंसू साझा किए हैं – वे शक्तिशाली भावनाएं जो आजीवन बंधन बनाती हैं और मैदान से बाहर भी मौजूद होती है। उन्होंने एमआई की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और हमारी चैंपियंस लीग ट्राफियां और सभी 5 आईपीएल जीत दोनों के लिए विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं। हम एमआई के लिए मैदान पर उनके जादू को देखने से चूक जाएंगे, लेकिन मुझे खुशी है कि वह एमआई अमीरात के लिए खेलना जारी रखेंगे और युवा खिलाड़ियों को एमआई के बल्लेबाजी कोच के रूप में भी सलाह देंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “एमआई और एमआई अमीरात के साथ उनकी नई यात्रा उन्हें और भी अधिक गौरव, विजय और पूर्णता प्रदान करे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।”

यह भी पढ़ें: किस टीम के पास है सबसे अधिक पैसा, इस फ्रेंचईजी ने रिलीज किए सबसे अधिक खिलाड़ी

आकाश अंबानी ने कहा, “पोली (पोलार्ड) मुंबई इंडियंस के साथ एक खिलाड़ी के रूप में एक बड़ी विरासत छोड़ गए हैं। हर बार जब वह मैदान पर उतरे तो प्रशंसक खुश हुए हैं। एमआई परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य और एक महान दोस्त हमारे साथ आईपीएल करियर के दौरान अत्यंत प्रतिबद्धता और जुनून के साथ क्रिकेट खेला। मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी कोच के रूप में और एमआई अमीरात के साथ खिलाड़ी के रूप में पोली को एमआई परिवार का हिस्सा बने रहने पर खुशी हुई।”

आकाश ने कहा, “हम मानते हैं, पोली एक कोच की तरह ही गतिशील और प्रभावशाली होंगे, ठीक उसी तरह जैसे वह थे, जब वह हमारे लिए मैदान में उतरे। मुंबई इंडियंस, वानखेड़े स्टेडियम और पलटन को उनके मैदान पर खेलने की कमी खलेगी।” पोलार्ड ने कहा कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल से संन्यास लेने का एक कठिन निर्णय लिया।





Source link