iPhone latest news: आपको नया आईफोन मिलने में हो सकती है देर! जानिए क्या है इसकी वजह

130
iPhone latest news: आपको नया आईफोन मिलने में हो सकती है देर! जानिए क्या है इसकी वजह

iPhone latest news: आपको नया आईफोन मिलने में हो सकती है देर! जानिए क्या है इसकी वजह

नई दिल्ली: चीन ने देश में कोरोना को बढ़ते मामलों के बीच कई कंपनियों पर पाबंदियां लगाई हैं। देश के दक्षिणी इलाके में मैन्युफैक्चरिंग हब शेनजेन (Shenzhen) में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। इसके मद्देनजर सरकार ने कंपनियों को सीमित दायरे में काम करने को कहा है। इनमें ठेके पर आईफोन बनाने वाली कंपनी फॉक्सकॉन (Foxconn) और ऑयल प्रॉड्यूसर CNOOC Ltd. शामिल हैं। इन कंपनियों को अगले सात दिन तक क्लोज्ड लूप (closed loop) रेस्टिक्टेड सिस्टम में काम करने को कहा गया है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 100 बड़ी कंपनियों से कहा गया है कि केवल ऐसे कर्मचारियों से ही काम कराया जाए जो प्लांट परिसर में रह रहे हैं।

इन कंपनियों में ऑटो कंपनी BYD Co., नेटवर्किंग दिग्गज Huawei Technologies Co. और ZTE Corp. तथा ड्रोन बनाने वाली कंपनी DJI शामिल हैं। शहर के प्रशासन ने इन कंपनियों से कहा है कि नॉन-मैन्युफैक्चरिंग स्टाफ और दूसरे स्टाफ के बीच मेलजोल को कम किया जाए ताकि संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके। चीन में जून तिमाही में लॉकडाउन के कारण इकनॉमिक एक्टिविटीज बुरी तरह प्रभावित हुईं। अमेरिकी कंपनी एपल के लिए अधिकांश आईफोन फॉक्सकॉन ही बनाती है। कंपनी को अगले कुछ दिनो में नेक्स्ट जेनरेशन का आईफोन डिलीवर करना है। लेकिन फॉक्सकॉन के शेनजेन प्लांट में सीमित काम होने से इसमें देरी हो सकती है।

Vivo India : क्या देश के फाइनेंशियल सिस्टम को बिगाड़ रही वीवो? भारत की अखंडता को पहुंचाया खतरा! ईडी ने लगाए संगीन आरोप
चीन में कोरोना के मामले
फॉक्सकॉन के एक प्रवक्ता ने कहा कि शेनजेन में कंपनी के प्लांट में कामकाज सामान्य ढंग से चल रहा है। झेंगजू में उसका प्लांट काफी बड़ा है और वहां तेजी से काम हो रहा है। कोरोना की शुरुआत चीन से ही हुई थी और इसने पूरी दुनिया में तहलका मचाया था। लेकिन एक बार फिर यह चीन में सिर उठा रहा है। दुनिया के दूसरे देशों ने जहां कोरोना के साथ रहना सीख लिया है वहीं चीन की सरकार इस पर काबू करने के लिए सख्त कदम उठा रही है।

navbharat times -Cyber attack news: अमेरिका के इस पोर्ट पर हर महीने हो रहे हैं चार करोड़ साइबर हमले, चीन नहीं बल्कि इन देशों में बैठे हैं अटैकर्स
शेनजेन में शनिवार को कोरोना के 21 मामले आए जबकि शुक्रवार को वहां 19 मामले आए थे। चीन में रविवार को 680 मामले आए। शेनजेन में कोरोना को रोकने के लिए जिस तरह के सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, उसने शंघाई की याद ताजा कर दी है। शंघाई में जब कोरोना चरम पर था तो इसे रोकने के लिए हजारों कामगारों को आइसोलेशन में डाल दिया गया था। इस कारण कई कंपनियों को महीनों तक अपने प्लांट क्लोज्ड लूप में चलाना पड़ा था।

S-400 Missile System: LAC पर चीन के फाइटर जेट को मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, सीमा पर तैनात करेगा दूसरा S-400

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News