INDW vs SLW: भारत की जीत में चमकी हरमनप्रीत और पूजा वस्त्राकर, श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से सीरीज किया क्लीन स्वीप

70
INDW vs SLW: भारत की जीत में चमकी हरमनप्रीत और पूजा वस्त्राकर, श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से सीरीज किया क्लीन स्वीप


INDW vs SLW: भारत की जीत में चमकी हरमनप्रीत और पूजा वस्त्राकर, श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से सीरीज किया क्लीन स्वीप

कप्तान हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दमपर भारतीय महिला टीम ने तीसरे और अंतिम वनडे में श्रीलंका पर 39 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में सूपड़ा साफ किया। हरमनप्रीत (88 गेंद में 75 रन, पांच ओवर में 21 रन देकर एक विकेट) और वस्त्राकर (65 गेंद में नाबाद 56 रन, 32 रन देकर दो विकेट) ने पहले सातवें विकेट के लिये 97 रन की साझेदारी निभाकर टीम को संभाला और नौ विकेट पर 255 रन का स्कोर खड़ा करने में मदद की।

गेंदबाजों ने फिर रणनीति का बेहतर ढंग से प्रयोग करते हुए मेजबान टीम को 47.3 ओवर में 216 रन पर समेट दिया। इसमें हरमनप्रीत और वस्त्राकर दोनों ने अहम झटके दिये। इस सीरीज में जीत से भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार चौथी बायलेटरल सीरीज अपने नाम की। महिला टीम ने इससे पहले 2013, 2015 और 2018 में भी वनडे सीरीज जीती थी।

IND vs ENG: तैयार हो गया है ‘मास्टरप्लान’, इंग्लैंड के बदतमीज दर्शकों पर अब कसा जाएगा लगाम
पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी हरमनप्रीत की टीम अंतिम मैच में आत्मविश्वास से लबरेज दिखी जिसकी श्रीलंकाई टीम में शुरू से ही कमी दिखायी दी। श्रीलंका टीम की कप्तान चामरी अटापट्टू ने ऐसी पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का न्योता दिया जो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा पहुंचाने के लिये मशहूर है। दूसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाली सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना हालांकि बड़ी साझेदारी करने में विफल रहीं।

मंधाना (20 गेंद में छह रन) आउट होने वाली पहली खिलाड़ी रहीं जो कविशा दिलहारी की लेंथ गेंद का शिकार हुई। शेफाली ने 50 गेंद में 49 रन बनाकर अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी। वह लगातार दूसरे अर्धशतक से चूक गयीं और रश्मि सिल्वा की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुई। शेफाली तीन मैचों में 155 रन बनाकर सीरीज की शीर्ष स्कोरर रहीं।

navbharat times -बर्मिंघम में इस भारतीय रेस्टोरेंट के दीवाने हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी, खूब करते हैं पेट पूजा
अहम मौके पर शेफाली के आउट होने के बाद भारत का मध्यक्रम चरमरा गया जिससे टीम का स्कोर छह विकेट पर 124 रन हो गया। पर हरमनप्रीत ने जिम्मेदारी से खेलते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों की शार्ट गेंदों को बेहतर तरीके से निपटा। उन्होंने सात चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाये। उनकी ज्यादातर बाउंड्री मिडविकेट पर लगी। भारतीय कप्तान ने अपना अर्धशतक डीप मिडविकेट पर शानदार छक्का जड़कर पूरा किया।

वहीं वस्त्राकर ने अपनी कप्तान का अच्छा साथ निभाया और महिला वनडे में अपना दूसरा अर्धशतक जमाया जिसमें तीन छक्के शामिल रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की कप्तान अटापट्टू (41 गेंद में 44 रन) और हसिनी परेरा (57 गेंद में 39 रन) ने अच्छा जज्बा दिखाया। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 56 रन जोड़े लेकिन कप्तान के आउट होने के बाद टीम की बल्लेबाजों को राजेश्वरी गायकवाड़ (10 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट) को खेलने में काफी परेशानी हुई जबकि अन्य गेंदबाजों ने भी घरेलू टीम के खिलाफ कसी गेंदबाजी की।



Source link