IndVsEng: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच कल से, प्लेयिंग इलेवन बनी हुई है मुसीबत

0

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मेचों की सिरीज़ का तीसरा मैच कल ट्रेंडब्रिज स्टेडियम में होगा. भारत सिरीज़ में अभी तक इंग्लैंड से 2-0 से पीछे है. मेजबान टीम ने भारत को दोनों टेस्ट मेचों में मात दी है. जहा पहले मैच में भारत 31 रनों से हारा था वही दुसरे मैच में उसे पारी और 159 से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट से टीम चयन में हुई है बड़ी गलतियां  

टेस्ट सिरीज़ के शुरू होने से लेकर अब तक भारत के लिए प्लेयिंग इलेवन सर दर्द बना हुआ है. मैनेजमेंट व कप्तान कोहली द्वारा टीम के चयन में अभी तक कई बार गलतियाँ भी हुई है. जिसे व अब कतई भी दोहराना नहीं चाहेंगे. भारतीय टीम को अगर वापसी करनी है तो उसे चयन में कोई गलती नहीं करनी होगी.

मौसम और पिच को पढ़कर करना होगा टीम का चयन

टीम इंडिया को अपनी पिछली गलतियों को भूला कर टीम का सही चयन करना होगा. ट्रेंडब्रिज में अभी बादल छाए हुए है, तापमान 17 डीग्री सेल्सियस के आसपास है. ठंडी हवाए भी 35 किमी प्रति घंटे के रफ़्तार से चल रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले छह दिनों तक मौसम एसा ही रहना वाले है. ऐसे में ज़ाहिर है की गेंद काफी स्विंग होगा. दोनों टीमे अपना दावं तेज गेंदबाजों पर ही लगाना चाहेगी.

बुमराह और रिषभ पंत खेल सकते है अगले मैच में

दिनेश कार्तिक की फॉर्म को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उनकी जगह रिषभ पंत को खिलाने की सोच रही है. कार्तिक ने अभी तक अपनी बल्लेबाज़ी और विकेट कीपिंग दोनों से ही निराश किया है. उन्होंने अभी तक खेली चार पारियों में कुल 21 ही रन बनाये है. ऐसे में पंत का यह डेब्यू मैच हो सकता है.

वही बुमराह के हाथ में फ्रैक्चर के कारण उन्हें बाहर किया गया था. लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट है. अगर उन्हें अगले मैच में खिलाया जाता है तो वह इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है.

ओपनिंग अभी भी बनी हुई परेशानी

ओपनिंग के लिए जंग अभी भी जारी है. शिखर धवन को पहले मैच के बाद बैठा दिया गया था. लेकिन के.एल राहुल ने भी ख़ासा निराश किया है. वही मुरली विजय का प्रदर्शन अभी तक बेहद निराशाजनक रहा है. सिरीज़ में भारत ने तीनो को ओपनर के तौर पर आजमाया है और यह तीनो ही पूरी तरह से फेल साबित हुए है. लेकिन तीनो में से कोई दो तो ओपनिंग करेंगे ही.

वही इंग्लैंड को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने अभी तक होम कंडीशंस का अच्छा फायदा उठाया है. वह अपने घर में काफी मजबूत दिख रही है.