IndVsEng:भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरिज़ का चौथा मैच कल साउथम्प्टन में, टीम ने अभ्यास कर बहाया पसीना 

0

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सिरीज़ का चौथा मैच कल से खेला जाएग. भारत ने सीरिज़ में वापसी करते हुए तीसरा टेस्ट मैच अपने नाम किया था. सीरिज़ में अभी मेजबान टीम 2-1 से आगे है. पहले दो टेस्ट मैच जीत कर इंग्लैंड ने सिरीज़ में बढ़त बना ली थी. वही भारत ने ट्रेंड ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को हराया था. अब सिरीज़ का चौथा मैच साउथम्प्टन में कल यानी 30 अगस्त को खेला जायेगा. टीम ने मैच से पहले नेट्स में जमकर पसीना भी बहाया.

पिच पर मौजदू हरी घास बढ़ा सकती है भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी 

अभी तक खेले गए तीनो टेस्ट मेचों में किसी भी मैदान पर इतनी घास नहीं थी जीतनी साउथम्प्टन की पिच पर है. पिच को देखते हुए साफ़ ज़ाहिर होता है की इंग्लैंड के गेंदबाजों को पिच से अच्छी खासी मदद मिलेगी. ऐसे में मेजबान टीम मैच को जीत सिरीज़ अपने नाम करना चाहेगी.

हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने भी अभी तक सिरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है. बुमराह, शमी, इशांत शर्मा,उमेश यादव और हार्दिक पंड्या सबने ही सिरीज़ में गेंदबाजी से बेहेतरीन प्रदर्शन किया है और आगे भी जिम्मेदारी तेज गेंदबाजों पर होगी.

बेयरस्टो की टूटी ऊँगली पर करेंगे वार: मोहम्मद शमी 

शमी ने इंग्लिश कीपर बैट्समेन बेयरस्टो के टूटी ऊँगली पर कहा की ‘कोई भी गेंदबाज़ जब किसी बल्लेबाज़ की कमजोरी जान लेता है तो उस पर काम करना शुरू कर देता है’. ऐसे में हम निश्चित तौर पर बेयरस्टो की टूटी ऊँगली पर वार करेंगे.

दरअसल बेयरस्टो को तीसरे टेस्ट मैच में बल्लेबाज़ी करते दौरान ऊँगली पर गेंद लग गयी थी. उसके बाद से ऊँगली में सुजन आ गयी थी. इस वजह तीसरे मैच में जौस बटलर द्ववारा कीपिंग ने कीपिंग की थी. हालांकि अब बताया जा रहा है की उनकी ऊँगली में अब पहलें से सुधार है और अब सुजन भी कम है. वह बल्लेबाज़ी के लिए तो फिट है लेकिन कीपिंग को लेकर अभी भी संशय बरक़रार है.

गेंदबाजों ने भी किया बल्लेबाज़ी का अभ्यास 

अभ्यास के दौरान खास बात यह रही की तेज गेंदबाज बल्लेबाज़ी का भी अभियास करते हुए नज़र आये. बताया जा रहा है पिच को देखते हुए निच्रे क्रम के बल्लेबाजों का योगदान काफी अहम हो सकता है. इसलिए कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाजों को बेटिंग के गुण भी सीखाये.

भारत अभी टेस्ट सीरिज़ में 2-1 से पीछे है. टेस्ट मैच कल भारतीय समय अनुसार दोपहर 3-30 से शुरू होगा.