IndVsEng: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा मैच आज साउथम्प्टन में, सीरीज में बराबरी करना होगा लक्ष्य

0

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैच की सीरीज जारी है. फिलहाल भारत इस सीरिज़ में 2-1 से पीछे चल रहा है. पहले दो मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने सीरिज़ में जोरदार वापसी की है. तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने मेजबान टीम को 203 रनों से करारी शिकस्त दी है. अब भारत इस मैच को जीत कर सीरीज में 2-2 की बराबरी करना चाहेगा. चौथा मैच आज साउथम्प्टन में खेले जायेगा.

पिच पर मौजदू हरी घास बढ़ा सकती है भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी 

अभी तक खेले गए तीनो टेस्ट मेचों में किसी भी मैदान पर इतनी घास नहीं थी जीतनी साउथम्प्टन की पिच पर है. पिच को देखते हुए साफ़ ज़ाहिर होता है की इंग्लैंड के गेंदबाजों को पिच से अच्छी खासी मदद मिलेगी. ऐसे में मेजबान टीम मैच को जीत सिरीज़ अपने नाम करना चाहेगी.

हालांकि भारतीय गेंदबाजों ने भी अभी तक सिरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया है. बुमराह, शमी, इशांत शर्मा,उमेश यादव और हार्दिक पंड्या सबने ही सिरीज़ में गेंदबाजी से बेहेतरीन प्रदर्शन किया है और आगे भी जिम्मेदारी तेज गेंदबाजों पर होगी.

गेंदबाजों ने भी किया बल्लेबाज़ी का अभ्यास 

अभ्यास के दौरान खास बात यह रही की तेज गेंदबाज बल्लेबाज़ी का भी अभियास करते हुए नज़र आये. बताया जा रहा है पिच को देखते हुए निच्रे क्रम के बल्लेबाजों का योगदान काफी अहम हो सकता है. इसलिए कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने तेज गेंदबाजों को बेटिंग के गुण भी सीखाये.

अंतिम एकादश में नहीं होगा कोई बदलाव, आश्विन उबरे चोट से

अंतिम एकादश में चौथे मैच के लिए कोई बदलाव नहीं होगा. बताया जा रहा है रविचंद्रन आश्विन अब कुल्हे की चोट से उबर चुके है. इसलिए प्लेयिंग इलेवन में शायद ही अब कोई बदलाव हो.

बता दे मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 3-30 बजे से शुरू होग और टॉस 3 बजे होगा. मैच का प्रसारण Sony six और Sony ten 3 पर किया जायेगा. भारत सीरीज में अभी 2-1 से पीछे है. जिसे वह अब बराबर करने के लक्ष्य से उतरेगी.