IndVsEng: पहले दिन 246 रन पर सिमटी इंग्लैंड की पारी, भारत ने की अच्छी शुरुआत

0

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड की पारी 246 रनों पर ही समेत दी. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की टीम शुरुआत बेहद ही खराब रही. मेजबान टीम के छोटे-छोटे अंतराल में विकेट गिरते रहे. एक समय इंग्लैंड के 86 रन पर 6 विकट गिर गए थे. हालांकि मोईन अली और सेन करन की पारियों ने इंग्लैंड का स्कोर सम्मानजनक स्थिति तक ला खड़ा किया. इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं.  शिखर धवन (3 रन) और केएल राहुल (11 रन) क्रीज पर हैं.

ऐसे सिमटी इंग्लैंड के पारी

इंग्लैंड की शुरुआत बेहद ही खराब रही. एक बार फिर केटन जेंनिंग्स शुन्य पर आउट हो कर पवेलियन की ओर लौट गए. उन्हें जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्यू कर अपना शिकार बना भारत को पहली सफलता बनाई. उसके बाद क्रीज़ पर आये जो रूट को बुमराह ने अपना शिकार बना ही लिया था लेकिन वह गेंद नों बोल निकलली. जसप्रीत बुमराह का पैर क्रीज़ से काफी बहार था जिसे अंपायर ने नों बोल करार दिया. उन्हें एक जीवनदान तो मिला लेकिन वह उसे भुना नहीं पाए और 8वे ओवर में इशांत शर्मा की इन स्विंगर गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. रूट ने केवल 4 रन ही बनाये.

रूट के जाने के बाद जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें बुमराह ने अपना शिकार बनाया. एलिस्टेयर कुक को हार्दिक पंड्या ने आउट कर इंग्लैंड का चौथा विकेट गिराया. संघर्ष कर रहे कुक सिर्फ 17 रन ही बना पाए.

मोईन अली और सैम कुरेन ने संभाली इंग्लैंड की पारी

मोईन अली एयर सैम कुरेन ने 7वे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 81 रनों की पारी खेली. अली के बाद आदिल राशिद छह के निजी स्कोर पर आउट हुए. स्टुअर्ट ब्रॉड (17) ने कुरेन का अच्छा साथ दिया और नौवें विकेट के लिए 63 रन जोड़े. ब्रॉड 240 के कुल स्कोर पर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए. छह रन बाद कुरेन का विकेट गिरा. कुरेन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे. उन्हें अश्विन ने बोल्ड किया.

बरहाल भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बीना कोई विकेट गवाए 19 रन बना लिए है. इंडियन टीम अभी इंग्लैंड से 226 रन से पीछे है.