INDvNZ: हर हाल में जीतना होगा टॉस, रांची टी-20 में आसमां से गिरेगी ‘आफत’

85


INDvNZ: हर हाल में जीतना होगा टॉस, रांची टी-20 में आसमां से गिरेगी ‘आफत’

रांची
भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच के दौरान भारी ओस गिरने की आशंका जताई जा रही है। झारखंड प्रदेश क्रिकेट संघ के सचिव संजय सहाय ने कहा कि राज्य सरकार से सौ फीसदी दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मिलने के बाद उन्हें स्टेडियम भरा रहने की उम्मीद है।

ओस बढ़ाएगी टेंशन
स्टेडियम के मुख्य क्यूरेटर श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि शाम साढ़े सात बजे के बाद काफी ओस गिरने की संभावना है, जिससे टॉस की भूमिका अहम होगी। आम तौर पर यह बल्लेबाजों की मददगार विकेट है, जिसका आखिरी बार इस्तेमाल जुलाई में झारखंड प्रदेश टी-20 टूर्नामेंट के लिए हुआ था।

स्टेडियम में एंट्री पाने की जरूरी शर्तें
राज्य सरकार ने स्टेडियम में सौ फीसदी उपस्थिति की अनुमति दी है। मैच को लेकर कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाएगा। सिर्फ उन्हीं लोगों को स्टेडियम में एंट्री दी जाएगी, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली हो। आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना भी जरूरी होगा। स्टैंड्स में खाने पीने का सामान भी मिलेगा।

INDvNZ: धोनी के शहर में धांसू है टीम इंडिया का रेकॉर्ड, आज तक नहीं हारी कोई T-20
खचाखच भरा होगा स्टेडियम
करीब 39 हजार की क्षमता वाले स्टेडियम के टिकट 900 रूपये से लेकर 9000 रूपये के बीच है और ऑनलाइन बिक चुके हैं। आपत कोटा के लिए 80 टिकटें बचाकर रखी गई हैं, उनकी बिक्री नहीं होगी।

क्या धोनी भी पहुंचेंगे स्टेडियम
रांची के दुलारे और भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी शहर में हैं, लेकिन अभी यह तय नहीं है कि वह मैच देखने आयेंगे या नहीं। झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि, ‘धोनी यहीं है और आज ही कोर्ट पर टेनिस भी खेले। हम कह नहीं सकते कि वह मैच देखने आएंगे या नहीं।’

navbharat times -INDvNZ: कल रांची में होने वाला दूसरा टी-20 टलेगा! कोर्ट पहुंच गया मामला
रांची में टीम इंडिया नहीं हारी कोई मैच
झारखंड स्टेड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टीम इंडिया की जीत का रेकॉर्ड 100 फीसदी रहा है। भारतीय टीम ने यहां हुए दोनों ही टी-20 मुकाबले में जीत हासिल की है। यहां पहला टी-20 मैच 12 फरवरी 2016 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जिसमें 69 रन से जीत मिली थी। दूसरा टी-20 मैच सात अक्तूबर 2017 को ऑस्ट्रेलिया से हुआ था, जिसमें कंगारू टीम को नौ विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।



Source link