Indore News: कांग्रेस नेता के भतीजे के किडनैप और हत्या की इनसाइड स्टोरी, पैसों के लिए मुंहबोले भांजे ने बनाया पूरा प्लान

14
Indore News: कांग्रेस नेता के भतीजे के किडनैप और हत्या की इनसाइड स्टोरी, पैसों के लिए मुंहबोले भांजे ने बनाया पूरा प्लान

Indore News: कांग्रेस नेता के भतीजे के किडनैप और हत्या की इनसाइड स्टोरी, पैसों के लिए मुंहबोले भांजे ने बनाया पूरा प्लान


इंदौरः मध्य प्रदेश में इंदौर के किशनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पिग्डम्बर में रविवार देर शाम कांग्रेस नेता विजेंद्र चौहान के भतीजे हर्ष सिंह चौहान का अपहरण हो गया था। अपहरणकर्ताओं ने परिवार से 4 करोड़ रुपये फिरौती की मांग की, लेकिन देर रात बच्चे की हत्या कर सिमरोल थाना क्षेत्र के जंगलों में फेंक दिया था। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी ऋतिक और विकास रिश्तेदार हैं। ऋतिक, विजेंद्र का भांजा है। उसी ने पैसे के लिए हर्ष के अपहरण का प्लान बनाया और फिर छह वर्ष के मासूम की हत्या कर दी।

पहले किडनैप, फिर हत्या

दरअसल, रविवार देर शाम ग्राम पिगडंबर के रहने वाले जितेंद्र चौहान का बेटा घर से लापता हो गया था। परिजनों ने बेटे हर्ष को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन देर रात तक उसका पता नहीं चल सका। इसके बाद परिजनों ने किशनगंज पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू की थी। ग्रामीण एसपी भगत सिंह विरदे ने बताया कि देर रात सामने आया कि हर्ष चौहान का अपहरण हो गया है। अपहरणकर्ताओं ने परिजनों से चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई। कुछ घंटे बाद पुलिस को हर्ष चौहान का शव सिमरोल थाना क्षेत्र के जंगलों में मिला। अपहरणकर्ताओं ने फिरौती मांगने के बाद बच्चे की हत्या कर जंगलों में फेंक दिया था।

रिश्तेदार हैं आरोपी ऋतिक और विकास

विजेंद्र सिंह का सगा भांजा ऋतिक भी लंबे समय से पिगडंबर गांव में ही रहता है। उसके लिए मामा विजेंद्र ने एक घर बनवा दिया था। वह फैक्टरी में काम करता है। विजेंद्र के दो भांजे हैं, ऋतिक (19) और रोशन (17)। मूलत: पांदा के रहने वाले ऋतिक और रोशन के पिता, मां की हत्या के आरोप में जेल चले गए थे। इसके बाद से दोनों भाई यहीं पिगडंबर में मामा विजेंद्र के साथ रहने लगे। बाद में जेल से छूटने के बाद पिता अपने दोनों बेटे को लेने गए, लेकिन ऋतिक उनके साथ नहीं गया। वह पिगडंबर में मामा के पास ही रहा। जितेंद्र सिंह के बेटे को उनके भांजे विजेंद्र के भांजे ऋतिक ने किडनैप किया। उसने अपने रिश्तेदार विक्की उर्फ विकास (22) के जरिए चार करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की और फिर प्लान के तहत हर्ष की हत्या करा दी। फिलहाल दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सीसीटीवी से मिला अहम सुराग

पड़ताल के दौरान पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगा, जिसके आधार पर आरोपियों की पहचान हुई। इस सीसीटीवी फुटेज में ऋतिक बच्चे को रेलवे क्रॉसिंग के पास ले जाता हुआ दिखाई दिया। यह देखकर जितेंद्र भी चौंक गए। पुलिस ने ऋतिक को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ शुरू की। पहले तो वो मना करता रहा था, लेकिन बाद में जब वीडियो दिखाया तो उसने बताया कि बच्चे को उसने अपने काका के लड़के विक्की उर्फ विकास को सौंप दिया है। उसके बाद पुलिस ने विक्की को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। रात एक बजे उसे ओंकारेश्वर के एक होटल से गिरफ्तार किया, लेकिन बच्चा उसके पास नहीं था। पुलिस ने आरोपी से सख्ती से पूछताछ की और ऋतिक से उसका सामना कराया तो उसने सच कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि उसने हर्ष की हत्या कर लाश बाईग्राम के जंगल में फेंक दी है।

विकास का भाई एमपी पुलिस में कॉन्स्टेबल

एसपी, ग्रामीण भगवत सिंह विरदे ने बताया कि विक्की उर्फ विकास के पिता अशोक मध्य प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल थे। उनकी मृत्यु होने के बाद अनुकंपा नियुक्ति के तहत विक्की के बड़े भाई को नौकरी दी गई। वह अभी शाजापुर में कॉन्स्टेबल के पद पर पदस्थ है।

रिपोर्टः संजय कुमार

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News