Indore News : कमल नाथ की इंदौर यात्रा को लगा ग्रहण | Kamal Nath’s Indore Visit Getting Controversial | Patrika News

113
Indore News : कमल नाथ की इंदौर यात्रा को लगा ग्रहण | Kamal Nath’s Indore Visit Getting Controversial | Patrika News

Indore News : कमल नाथ की इंदौर यात्रा को लगा ग्रहण | Kamal Nath’s Indore Visit Getting Controversial | Patrika News

कांग्रेस का इतिहास गवाह है कि जब-जब नाथ इंदौर आए हैं, तब-तब कुछ न कुछ विवाद होता है। कल जब वे एक दिन के प्रवास पर आए, तो उनके सामने कांग्रेसियों में विवाद की स्थिति बनी और एक-दूसरे के खिलाफ शिकायतें भी खूब हुई। विवाद की शुरुआत एयरपोर्ट से हुई। यहां नाथ समर्थक शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और प्रदेश सचिव गजेंद्र वर्मा में एयरपोर्ट के अंदर जाने को लेकर विवाद हुआ। वर्मा ने बाकलीवाल पर कई गंभीर आरोप लगाए। इसके बाद जाल सभागृह में रखी गई भारत जोड़ो पदयात्रा की बैठक शुरू होने से पहले कुछ कांग्रेसी आपस में उलझ लिए, जबकि बैठक में सिर्फ शहर, जिला अध्यक्ष, विधायक, विधानसभा चुनाव प्रत्याशी और जिले के प्रभारियों को बुलाया गया था। बैठक में शहर के तमाम नेता पहुंच गए और अव्यवस्था फैल गई।

इसके बाद राजमोहल्ला स्थित सिख समाज के कार्यक्रम में नाथ के जाने पर विवाद खड़ा हो गया। इसको लेकर भाजपा-कांग्रेस के सिख नेता आमने-सामने हो गए। नाथ से मिलने के लिए कांग्रेसियों ने धक्का-मुक्की अलग की। सिर्फ अभय प्रशाल में रखा गया कार्यक्रम ही व्यवस्थित हुआ। इसमें स्वप्निल कोठारी ने अच्छी-खासी भीड़ जुटाकर ताकत दिखाई। कार्यक्रम में नाथ के साथ प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव, सुरेश पचौरी, जिले के प्रभारी महेंद्र जोशी, विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, जीतू पटवारी, जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव, शहर अध्यक्ष बाकलीवाल, कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू, अश्विन जोशी, राजेश चौकसे, अफसर पटेल, शैलेष गर्ग, अमित चौरसिया, संतोष सिंह गौतम, अर्चना जायसवाल, रीना बोरासी और अंकित खड़ायता आदि मौजूद थे।

तुम काम करो, वर्ना हटा दूंगा कांग्रेसियों के अनुसार जाल सभागृह में रखी गई बैठक में शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष जया तिवारी पहुंची और प्रदेशाध्यक्ष नाथ से मुलाकात कर बताया कि भारत जोड़ो पदयात्रा के लिए मैं तीन नंबर विधानसभा में लोगों को आमंत्रित करने के लिए पीले चावल बांट रही हूं। इस पर नाथ ने कहा- तुम काम नहीं कर रही हो। संगठन के कामों को लेकर सक्रिय नहीं हो। मेरे पास पूरी रिपोर्ट है। अगर तुम काम नहीं करोगी तो हटा दूंगा। जया ने बताया कि बीच में मेरी तबीयत खराब थी, इसलिए कार्यक्रमों में नहीं आ पाई। अब मैं सक्रिय हूं। बताया जाता है कि जया ने शहर अध्यक्ष बाकलीवाल को लेकर शिकायत की कि उन्हें आयजनों में बुलाया नहीं जाता और न ही तवज्जो दी जाती है।

साये की तरह साथ रहे गोलू नाथ के इंदौर आने पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष दावेदार भी उनके इर्द-गिर्द मंडराते रहे। इनमें गोलू अग्निहोत्री, अरविंद बागड़ी, अभय वर्मा और अमन बजाज आदि शामिल थे। नाथ के साथ गोलू साये की तरह रहे। इतना ही नहीं, पिछले कुछ दिनों से उन्होंने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। यह देख मौजूदा अध्यक्ष बाकलीवाल भी अपनी ताकत दिखा रहे हैं, ताकि विधानसभा चुनाव तक अध्यक्ष बने रहें। वैसे, नाथ ने कल राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा के बाद संगठन स्तर पर बड़े पैमाने पर फेरबदल करने के संकेत दिए हैं।

Indore News : कमल नाथ की इंदौर यात्रा को लगा ग्रहणयादव और अग्रवाल ने भी ली बैठक भारत जोड़ो पदयात्रा को लेकर जाल सभागृह में अपनी बात रखने के बाद प्रदेशाध्यक्ष नाथ चले गए। इसके बाद पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव और प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल ने कांग्रेसियों की बैठक ली। साथ ही पदयात्रा को लेकर चर्चा करने के साथ नेताओं से वन-टू-वन किया। पदयात्रा की तैयारी व व्यवस्थाओं के बारे में पदाधिकारियों से जाना।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News