Indore News : अवैध निर्माण पर चला नगर निगम का बुलडोजर | Municipal Corporation’s Bulldozer Run On Illegal Construction | Patrika News

108

Indore News : अवैध निर्माण पर चला नगर निगम का बुलडोजर | Municipal Corporation’s Bulldozer Run On Illegal Construction | Patrika News

जोन-13 बिलावली में आने वाले तेजाजी नगर के पास कैलोद करताल में अवैध रूप से बन रही बिल्डिंग को तोडऩे के लिए आज सुबह 7.30 बजे के आसपास रिमूवल विभाग की टीम पहुंची। इसमें तीन पोकलेन और एक जेसीबी सहित भारी मात्रा में कर्मचारी शामिल थे। रिमूवल विभाग की उपायुक्त लता अग्रवाल, वर्कशॉप विभाग के प्रभारी अधिकारी मनीष पांडे, क्षेत्रीय प्रभारी बिल्डिंग अफसर गजल खन्ना, बिल्डिंग इंस्पेक्टर दीपक गरगटे और सहायक रिमूवल अधिकारी बबलू कल्याणे बड़े भारी पुलिस बल व 100 निगम कर्मचारियों के साथ तोडफ़ोड़ करने पहुंचे, क्योंकि कैलोद करताल में करीब 20 हजार वर्गफीट प्लॉट एरिया पर अवैध निर्माण किया जा रहा था। इस पर निगम का अमला तोडफ़ोड़ करने पहुंचा।

अवैध निर्माण शांति बिल्डर्स एंड डेवलपर्स तर्फे पार्टनर गोल्डी पिता राजेंद्र अग्रवाल द्वारा किया जा रहा था। इस पर निर्माण कार्य रोकने एवं भवन अनुज्ञा की अनुमति आदि के दस्तावेज प्रस्तुत करने को लेकर निगम ने नोटिस जारी किया, लेकिन अग्रवाल ने न तो अनुमति और न भूमि संबंधित अन्य दस्तावेज प्रस्तुत किए। साथ ही कई बार क्षेत्रीय बिल्डिंग अफसर और इंस्पेक्टर द्वारा बिना अनुमति के किया जा रहे निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा गया था, मगर अग्रवाल ने कार्य नहीं रोका और निर्माण निरंतर जारी रखा। निगम ने अंतिम नोटिस जारी किया पर फिर भी अग्रवाल ने कोई प्रत्युत्तर या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। इस पर आज सुबह निगम का अमला अग्रवाल की निर्माणाधीन बिल्डिंग को तोडऩे पहुंच गया और तोडफ़ोड़ की शुरुआत सुबह 8.30 बजे के आसपास शुरू की। निगम रिमूवल अमले ने एक साथ तीनों पोकलेन मशीनों को लगाकर तोडफ़ोड़ शुरू की। कार्रवाई रूकवाने के लिए बिल्डर अग्रवाल ने प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं हो पाया।

नहीं करवाया नक्शा रिन्यू क्षेत्रीय बिल्डिंग इंस्पेक्टर गरगटे का कहना है कि शांति बिल्डर्स एंड डेवलपर्स तर्फे पार्टनर गोल्डी पिता राजेंद्र अग्रवाल ने तेजाजी नगर के पास कैलोद करताल में बिल्डिंग निर्माण करने के लिए जो नक्शा पास करवाया था, उसकी मियाद 2017 में ही खत्म हो गई। इसके बाद नक्शा रिन्यूअल नहीं करवाया और निर्माण शुरू कर दिया। बिना नक्शे के निर्माण कार्य अवैध कहलाता है। निर्माण कार्य रोकने के लिए अग्रवाल को कई बार कहा गया, लेकिन उन्होंने अवैध निर्माण को नहीं रोका। इस पर निगमायुक्त के आदेश पर आज करीब 20 हजार वर्गफीट प्लॉट एरिया पर बनाई जा रही बिल्डिंग को तोडऩे की कार्रवाई सुबह से शुरू की गई है। इसके तहत निर्माणाधीन बिल्डिंग को पूरी तरह से जमींदोज कर दिया जाएगा।



उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News