Indore Call Centre : लड़कों को फंसाने के लिए कॉल सेंटर में रखी थीं लड़कियां, सामने आया हॉन्गकॉन्ग कनेक्शन

205
Indore Call Centre : लड़कों को फंसाने के लिए कॉल सेंटर में रखी थीं लड़कियां, सामने आया हॉन्गकॉन्ग कनेक्शन

Indore Call Centre : लड़कों को फंसाने के लिए कॉल सेंटर में रखी थीं लड़कियां, सामने आया हॉन्गकॉन्ग कनेक्शन

Dream Girl Call Centre in Indore: मध्यप्रदेश के इंदौर में हिंदी फिल्म ड्रीम गर्ल की तर्ज पर चलाए जा रहे कॉल सेंटर मामले में नया खुलासा हुआ है। दिल्ली से मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इसका हॉन्गकॉन्ग कनेक्शन सामने आया है। कॉल सेंटर का संचालन ऐप के जरिए होता था जिसे हॉन्गकॉन्ग की कंपनी ने तैयार किया था।

 

हाइलाइट्स

  • इंदौर में ड्रीम गर्ल फिल्म की तर्ज पर चल रहा था कॉल सेंटर
  • लड़कों से अश्लील बातें करने के लिए कॉल सेंटर में रखी गई थीं लड़कियां
  • दिल्ली से हुई मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी
इंदौरः कुछ महीने पहले आई हिंदी फिल्म ड्रीम गर्ल आपने देखी होगी। इसमें आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में लड़की बन कर लड़के दूसरे युवकों से लुभावनी बातें करते थे। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के इंदौर से सामने आया है। यहां पुलिस ने एक कॉल सेंटर को पकड़ा है जहां चिकनी-चुपड़ी बातें कर युवकों को फंसाया जाता था और फिर उनके साथ ठगी की जाती थी। पुलिस की जांच में इसके तार हॉन्गकॉन्ग से जुड़े मिले हैं।

नाबालिग के साथ छेड़छाड़ के बाद खुली पोल

पिछले दिनों इंदौर के ऑर्बिट मॉल में संचालित हो रहे कॉल सेंटर पर एक नाबालिग बच्ची ने उसके साथ हुई छेड़छाड़ की घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। शिकायत के बाद विजय नगर थाना पुलिस आरोपी को पकड़ने गई तो कॉल सेंटर की गतिविधियों को देखकर हैरान रह गई। कॉल सेंटर में कई युवतियां मौजूद थीं। उनका काम था फोन पर लड़कों से लुभावनी बातें करना। पुलिस ने मौके से आरोपी अतुल बोरकर और उसकी प्रेमिका को हिरासत में लिया था।

दिल्ली से पकड़ाया सरगना

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि कॉल सेंटर का संचालन दिल्ली की एक कंपनी करती है। इसके बाद इंदौर पुलिस मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार कोशिशें कर रही थी। अंततः पुलिस ने दिल्ली से कॉल सेंटर चलाने वाले मुख्य आरोपी चंदन यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ में क़ल सेंटर का हॉन्गकॉन्ग कनेक्शन सामने आया है।

ऐप के जरिए संचालन

सरगना चंदन यादव ने पुलिस को बताया कि कॉल सेंटर का यह धंधा ऐप के जरिए संचालित होता है। ऐप को हॉन्गकॉन्ग की एक कंपनी ने तैयार किया था। आरोपी ने बताया कि कॉल सेंटर में युवतियों को सिर्फ कॉलिंग करने के लिए नौकरी पर रखा जाता है। वे लड़कों से अश्लील और आपत्तिजनक बातें करती हैं। लड़कों को प्रत्येक मिनट बात करने के लिए कॉइंस और पॉइंट रिचार्ज कराना पड़ता है। युवतियां लुभावनी बातें करती है जिससे कि युवक आकर्षित हो सकें और रिचार्ज कराएं।

पुलिस जुटा रही और जानकारियां

पूरे मामले में पुलिस अन्य जानकारियां जुटा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि शहर में ऐसे कितने कॉल सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र के मुताबिक कॉल सेंटर का कनेक्शन हॉन्गकॉन्ग से मिला है। पुलिस इसके सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News