Indore: पत्नी की जांच अच्छे से करना, बैग में बम लेकर चलती वह… पति का मजाक एयरपोर्ट पर परिवार को पड़ गया भारी

49
Indore: पत्नी की जांच अच्छे से करना, बैग में बम लेकर चलती वह… पति का मजाक एयरपोर्ट पर परिवार को पड़ गया भारी

Indore: पत्नी की जांच अच्छे से करना, बैग में बम लेकर चलती वह… पति का मजाक एयरपोर्ट पर परिवार को पड़ गया भारी

इंदौर: पत्नी के साथ इंदौर एयरपोर्ट (indore airport news) पर एक व्यक्ति को मजाक भारी पड़ गया है। इंदौर एयरपोर्ट पर सोमवार की शाम एक 30 वर्षीय व्यक्ति के मजाक से एयरपोर्ट पर खलबली मच गई। उसने सुरक्षा जांच में लगे कर्मियों से कहा कि उसकी पत्नी की अच्छी तरह से जांच की जानी चाहिए क्योंकि वह अपने बैग में बम ले जा सकती है। इसके बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। बाद में उसने कहा कि मजाक कर रहा था लेकिन तब तक एयरपोर्ट पर उहापोह की स्थिति बन गई थी। यात्री को इंदौर से लखनऊ जाना था। इस मजाक की वजह से उसकी फ्लाइट भी छूट गई। साथ ही उस परिवार की एयरपोर्ट पर मुसीबत भी बढ़ गई।


इस घटना का खुलासा बुधवार को हुआ है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि व्यक्ति की पहचान वाराणसी के रहने वाले गौरव मनानी के रूप में हुई है। वह इंदौर में एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने आया था। पति-पत्नी अपने बच्चे के साथ इंदौर से लखनऊ जा रहे थे। लखनऊ से बस लेकर वाराणसी जाते। इस दौरान एयरपोर्ट पर उनके सामान की जांच की जा रही थी।

जांच के दौरान सूझा मजाक

सुरक्षा जांच के दौरान गौरव मनानी को मजाक सूझा। उनके सामान की जांच की जा रही थी। इस दौरान बम वाले मजाक का आइडिया दिमाग में आया। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि उसने एयरलाइन के कुछ कर्मचारियों से कहा कि वे उसकी पत्नी की अच्छी तरह से जांच करें क्योंकि उसके बैग में बम हो सकता है। बम का नाम सुनते ही सुरक्षा में तैनात कर्मी अलर्ट हो गए।

इसके बाद एयरलाइन के कर्मचारियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। साथ ही परिवार को सुरक्षा जांच की लाइन से अलग कर दिया गया और जोरदार तरीके से पूरे परिवार की जांच शुरू कर दी गई। इसके बाद सीआईएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंचे और गहनता से जांच शुरू की गई।

सीआईएसएफ के डेप्युटी कमांडेंट मनिंदर सिंह ने कहा कि जब एयरपोर्ट पर बम शब्द कहा जाता है तो इसकी जांच होनी चाहिए। प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्थानीय पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई थी। उन्होंने कहा कि परिवार के सामान की जांच के अलावा, हमने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पूरे टर्मिनल क्षेत्र का अच्छी तरह से निरीक्षण किया।

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि बम की खबर के बाद आईबी को भी बुलाया गया था। इसके बाद यात्री की जांच की गई। साथ ही उसका हिस्ट्री भी चेक गया। इस दौरान पता चला कि उसने सिर्फ मजाक किया था। सीआईएसएफ के अधिकारी ने कहा कि आदमी ने इसके परिणामों को महसूस किए बिना बयान दिया।

गौरतलब है कि इसकी वजह से यात्री की फ्लाइट भी छूट गई। जांच के दौरान उसके रिश्तेदारों को भी बुलाया गया। जांच एजेंसियों ने परिवार को चेतावनी देते हुए छोड़ दिया है। साथ ही कहा है कि आगे से ऐसी हरकत नहीं करें।

इसे भी पढ़ें
Delhi Airport Job Fraud: 16 अगस्‍त से T-3 पर ड्यूटी कर रहे थे 10 फर्जी वर्कर, दिल्‍ली एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूकnavbharat times -Indore News: लड़की समझ घर बुलाया, वो निकली किन्नर तो घोंट दिया गला, मटन वाले चाकू से शव के किए टुकड़े

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News