Indore के कोर्ट रूम में PFI की महिला जासूस, प्रोसिडिंग का वीडियो बनाते पकड़ी गई, बड़ी साजिश का हो सकता खुलासा

26
Indore के कोर्ट रूम में PFI की महिला जासूस, प्रोसिडिंग का वीडियो बनाते पकड़ी गई, बड़ी साजिश का हो सकता खुलासा

Indore के कोर्ट रूम में PFI की महिला जासूस, प्रोसिडिंग का वीडियो बनाते पकड़ी गई, बड़ी साजिश का हो सकता खुलासा


इंदौर: एमपी के इंदौर में कोर्ट के अंदर जासूसी (PFI female detective caught) का मामला सामने आया है। महिला वकील के ड्रेस में एक युवती कोर्ट रूम की रिकॉर्डिंग कर रही थी। कुछ अधिवक्ताओं को शंका हुआ तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद युवती से पूछताछ की गई तो पता चला कि प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के लिए वह जासूसी कर रही है। वह हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के प्रकरण की सुनवाई के दौरान में कोर्ट रूम में मोबाइल से रिकॉर्डिंग कर रही थी। इसके बाद नाराज वकीलों ने महिला वकील बुलाकर युवती से पूछताछ कर तलाशी करवाई। युवती के पास से लाखों रुपए नगद मिले हैं। पुलिस उसे थाने लेकर गई है।

दरअसल, मामला इंदौर की जिला कोर्ट का है, जहां शनिवार दोपहर हिंदू संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के मामले में सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान कोर्ट में मौजूद वकीलों ने संदिग्ध युवती को नोटिस किया। देखा कि वह कोर्ट प्रोसिडिंग का वीडियो बना रही है। इसके बाद युवती को महिला वकीलों की मदद से पकड़ा गया। उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उसके कोट की जेब से लाखों रुपए नगद मिले। इसके बाद उक्त युवती को पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मामले में जिला अधिवक्ता संघ ने पुलिस को शिकायत भी की है। शनिवार देर रात इंदौर की एमजी रोड पुलिस ने सोनू मंसूरी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। मामले में आरोपी सोनू ने बताया कि वह हिंदू संगठन के नेताओं के मामले में चल रही सुनवाई के वीडियो पीएफआई को भेजने के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग कर रही थी। अब पुलिस मामले में विभिन्न एंगल से जांच कर रही है। गौरतलब है कि इंदौर की जिला कोर्ट से इससे पहले भी कई नकली वकील पकड़े जा चुके हैं।

वहीं, कोर्ट प्रोसिडिंग का वीडियो रिकॉर्डिंग करने का यह पहला मामला सामने आया है। गौरतलब है कि इंदौर में फिल्म पठान के विरोध प्रदर्शन के दौरान अलग-अलग पक्षों की तरफ से विवादित नारे लगाए गए थे। उन्हीं मामलों में शनिवार को हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को लेकर सुनवाई चल रही थी। फिलहाल पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ चल रही है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों पठान फिल्म का इंदौर में विरोध चल रहा था। विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने विवादित नारे लगाए थे। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। साथ ही कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की भी कोशिश की थी। इंदौर पुलिस ने दोनों पक्ष से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है।
इसे भी पढ़ें
Indore में Pathan विवाद के बीच ‘सिर तन से जुदा’ का नारा लगाने का आरोप, दूसरे समुदाय ने भी धार्मिक भावनाएं आहत करने की दर्ज कराई शिकायत

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News