Indigo Employees Leave: कम सैलरी के चलते इंडिगो के बहुत सारे टेक्नीशियन एक साथ गए छुट्टी पर, दूसरी एयरलाइन में नौकरी तो नहीं ढूंढ रहे?

0
71

Indigo Employees Leave: कम सैलरी के चलते इंडिगो के बहुत सारे टेक्नीशियन एक साथ गए छुट्टी पर, दूसरी एयरलाइन में नौकरी तो नहीं ढूंढ रहे?

Indigo Employees Leave: हैदराबाद और दिल्ली में कम सैलरी के विरोध में बहुत सारे टेक्नीशियन छुट्टी पर चले गए हैं। दो जुलाई को इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से लगभग 55 प्रतिशत में देरी हुई थी। पता चला था कि कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर एयर इंडिया की भर्ती में गए थे। कहीं एक बार फिर से इंडिगो के टेक्नीशियन किसी दूसरी एयरलाइन में नौकरी तो नहीं तलाश रहे?

 

हाइलाइट्स

  • हैदराबाद और दिल्ली में कम सैलरी के विरोध में बहुत सारे टेक्नीशियन छुट्टी पर चले गए हैं
  • दो जुलाई को इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से लगभग 55 प्रतिशत में देरी हुई थी
  • पता चला था कि कर्मचारी बीमारी का बहाना बनाकर एयर इंडिया की भर्ती में गए थे
  • कहीं एक बार फिर से इंडिगो के टेक्नीशियन किसी दूसरी एयरलाइन में नौकरी तो नहीं तलाश रहे?
नई दिल्ली: इंडिगो के विमान रखरखाव तकनीशियन कम वेतन के विरोध में पिछले दो दिन के दौरान हैदराबाद और दिल्ली में छुट्टी (Indigo Employees Leave) पर चले गए हैं। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। दो जुलाई को, इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से लगभग 55 प्रतिशत में देरी हुई थी क्योंकि बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों ने बीमार होने का हवाला देकर छुट्टी ले ली थी। विमानन उद्योग के सूत्रों ने कहा था कि ये कर्मी एअर इंडिया के भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए गए थे।

जब कोविड-19 महामारी अपने चरम पर थी, तब इंडिगो ने अपने कर्मचारियों के एक बड़े वर्ग के वेतन में कटौती की थी। नई एयरलाइन अकासा एयर, जेट एयरवेज और टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है और इससे विमानन उद्योग में हलचल शुरू हो गई है।

navbharat times -Indigo Salary Hike : सिक लीव लेकर एयर इंडिया की भर्ती में गए थे इंडिगो के कर्मचारी, अब एयरलाइन ने चले अपने पत्ते, दिया बड़ा तोहफा
सूत्रों ने कहा कि पिछले दो दिन के दौरान, इंडिगो के काफी तकनीशियन बीमार होने का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए, ताकि कम वेतन का विरोध के चलते किसी भी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई ना की जा सके। इंडिगो ने इस मामले पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

Copy

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : indigo technicians go on leave in hyderabad, delhi to protest low wages
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News