विराट ने बनाया ‘विराट रिकार्ड’ धोनी समेत इन कप्तानों को छोड़ा पीछे

0
Virat-Kohli
Virat-Kohli

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने जबर्दस्त जीत दर्ज की। शानदार जीत के साथ कप्तान कोहली ने टेस्ट मैच जीतने के मामले में कई कप्तानों को पीछे छोड़ दिया।

 भारत की वेस्टइंडीज पर शानदार जीत के साथ ही विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में देश के सबसे कामयाब कप्तान बन गए हैं। भारत ने उनकी कप्तानी में टीम ने 28 टेस्ट मैच जीते हैं। इस जीत के साथ ही विराट ने सबसे अधिक टेस्ट मैच जीतने के मामले में अपने पूर्व कप्तान धौनी को पीछे छोड़ दिया है। दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली और एमएस धोनी 27-27 जीत के साथ बराबरी पर थे। बता दें कि भारतीय टीम  ने टेस्ट सीरीज से पहले वनडे और टी20 ट्वेंटी सीरीज में भी क्लीन स्वीप किया था।

Install Kare Flipcart App aur Paaye Rs.500 PayTm Par Turant

गांगुली ने 21 टेस्ट जिताए
विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने अब तक 48 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने 28 टेस्ट मैच जीते हैं। कोई भी और भारतीय टीम को इतने अधिक टेस्ट मैचों में नहीं जिता सका है। विराट कोहली से पहले एमएस धोनी देश के सबसे सफल टेस्ट कप्तान थे। उन्होंने भारत को 27 टेस्ट मैचों में जीत दिलाई है। वहीं पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली 21 जीत के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

वहीं ये भी बता दें कि भारत ने इस जीत के साथ ही लगातार आठवीं टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली है। दूसरे टेस्ट मैच में जीत से भारत को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक मिले। उसने अब टेस्ट चैंपियनशिप में 120 अंकों के साथ पहले स्थान पर कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया इससे पहले तक श्रीलंका और न्यूजीलैंड के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 थी।

ये भी पढ़ें : 49 साल के दारोगा की 21 साल की लड़की के साथ रासलीला वायरल