Indian Railway: ब्लॉक कार्य के कारण हावड़ा और सियालदाह की ट्रेनें प्रभावित | Indian Railway Howrah and sealdah Train effected due to block | Patrika News

131

Indian Railway: ब्लॉक कार्य के कारण हावड़ा और सियालदाह की ट्रेनें प्रभावित | Indian Railway Howrah and sealdah Train effected due to block | Patrika News

रेलवे प्रशासन ने उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के कानपुर-टुंडला स्टेशनों के मध्य नॉन इंटर लाकिंग कार्य के कारण ब्लॉक लिया जा रहा है। ब्लॉक के कारण यातायात प्रभावित रहेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उपरोक्त कार्य के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित निम्न गाडियां मार्ग परिवर्तित और नियंत्रित तरीके से चलाई जाएंगी। इसके कारण गाड़ी संख्या संख्या 12987 सियालदाह-अजमेर रेलसेवा 10 से 12 अप्रैल को को सियालदाह से प्रस्थान करेगी। वह वाया प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर-आगरा कैन्ट-अछनेरा होकर संचालित होगी,

जयपुर

Published: April 09, 2022 12:12:19 am

जयपुर
रेलवे प्रशासन ने उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज मंडल के कानपुर-टुंडला स्टेशनों के मध्य नॉन इंटर लाकिंग कार्य के कारण ब्लॉक लिया जा रहा है। ब्लॉक के कारण यातायात प्रभावित रहेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उपरोक्त कार्य के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर संचालित निम्न गाडियां मार्ग परिवर्तित और नियंत्रित तरीके से चलाई जाएंगी। इसके कारण गाड़ी संख्या संख्या 12987 सियालदाह-अजमेर रेलसेवा 10 से 12 अप्रैल को को सियालदाह से प्रस्थान करेगी। वह वाया प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर-आगरा कैन्ट-अछनेरा होकर संचालित होगी।

ब्लॉक कार्य के कारण हावड़ा और सियालदाह की ट्रेनें प्रभावित

ये ट्रेनें चलेंगी देरी से
इसके अलावा गाड़ी संख्या 22307 हावडा-बीकानेर रेलसेवा जो 11 अप्रैल को हावडा से प्रस्थान करेगी, वह मार्ग में प्रयागराज-कानपुर सैन्ट्रल के मध्य 110 मिनट रेगुलेट रहेगी।
गाड़ी संख्या 12307 हावडा-जोधपुर रेलसेवा जो 10 अप्रैल को हावडा से प्रस्थान करेगी, वह मार्ग में प्रयागराज-कानपुर सैन्ट्रल के मध्य 110 मिनट रेगुलेट रहेगी। गाड़ी संख्या 12307 हावडा-जोधपुर रेलसेवा जो 12 अप्रैल को हावडा से प्रस्थान करेगी, वह मार्ग में प्रयागराज-कानपुर सैन्ट्रल के मध्य 90 मिनट रेगुलेट रहेगी।

मेड़ता रोड—रतनगढ़ रेलसेवा का समय परिवर्तन
उत्तर पश्चिम रेलवे ने मेडता रोड़-रतनगढ़-मेड़ता रोड़ स्पेशल रेलसेवा में 11 अप्रैल से मेड़ता रोड़-डेगाना-मेड़ता रोड स्टेशनों के मध्य संचालन समय में परिवर्तन किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 04851 मेड़ता रोड़-रतनगढ़ स्पेशल 11 अप्रैल से मेड़ता रोड़ से परिवर्तित समय 07.30 बजे रवाना होकर अपने पूर्व निर्धारित समय 11.50 बजे रतनगढ़ पहुंचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 04852 रतनगढ़-मेड़ता रोड़ स्पेशल 11 अप्रैल से रतनगढ़ से अपने पूर्व निर्धारित समय शाम 5.25 बजे रवाना होकर परिवर्तित समय रात 9.45 बजे मेड़ता रोड़ पहुंचेगी। ऐसे में यात्री ट्रेनों का समय देखकर निकलें।

newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी राजस्थान पत्रिका में राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया।
हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है।
लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की।
इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है…

अगली खबर

right-arrow



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News