भारतीय खुफिया एजेंसियों ने ढूंढा मसूद अजहर का ठिकाना

terrorism
भारतीय खुफिया एजेंसियों ने ढूंढा मसूद अजहर का ठिकाना

अंतर्राष्ट्रीय आतंकी मसूद अजहर के बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियों को बड़ी जानकारी मिली है. सूत्रों की मानें तो खबर है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने मसूद अजहर के ठिकाने का पता कर लिया है.

ऐसा बताया जा रहा है कि मसूद अजहर पाकिस्तान के बहावलपुर में छुपा है. वह जैश के बहावलपुर स्थित मुख्यालय मरकज़ ए उस्मान में मौजूद है, जिसे बम प्रूफ माना जाता है.

आपको बता दें कि साल 1999 में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने भारत की फ्लाइट IC -814 को हाईजैक करके मसूद अजहर को छुड़ा लिया था.अज़हर मसूद लगभग 21 वर्षों से पाकिस्तान में रहकर भारत पर आतंकी हमले की साजिश लगातार कर रहा है. इन्हीं हमलों की वजह से मसूद अजहर को पाकिस्तानी सेना और राजनेता दोनों ही सम्मान और सुरक्षा देते हैं.

भारतीय खुफिया एजेंसियों के मुताबिक बालाकोट में जैश के टेरर कैंप एक बार फिर से एक्टिव हो गये हैं. पिछले साल सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना के फाइटर जेट्स ने बालाकोट के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया था.

जानकारी के मुताबिक बालाकोट में जैश के 27 आतंकियों को भारत पर हमले के लिए तैयार किया जा रहा है. इन 27 आतंकियों में से 19 पाकिस्तानी आतंकी हैं और 8 पाक अधिकृत कश्मीर यानि पीओके से हैं.

यह भी पढ़ें :इमरान खान ने भारत के खिलाफ दिया आपत्तिजनक बयान

बालाकोट में टेरर कैंप्स का इंचार्ज मसूद अजहर के साले युसूफ अजहर को बनाया गया है. पिछले साल बालाकोट में भारतीय वायु सेना की कार्रवाई में ऐसी रिपोर्ट आई थी कि यूसूफ अजहर भारत की जवाबी कारवाई में मार गिराया गया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वो इस हमले में बच गया था और अब वो एक बार फिर से बालाकोट में सक्रिय हो गया है.