टीम इंडिया ने तोडा रिकॉर्ड ।

511
टीम इंडिया ने तोडा रिकॉर्ड ।

पोर्ट ऑफ़ स्पेन: वनडे सीरीज के पहले मैच के धुलने के बाद हुए दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनो से हरा दिया । विंडीज के खिलाफ उसके घर में रनो के लिहाज से भारत की पहली जीत रही । टीम इंडिया ने वनडे में सबसे ज्यादा 300 रन बनाने का ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया । विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में रविवार को पांच विकेट पर 300 रन का स्कोर बनाने के साथ भारत ने यह विश्व रिकॉर्ड बनाया है ।

भारतीय टीम ने 96वीं बार 300 रन का स्कोर बनाया । इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज था । आखिरी बार भी ऑस्ट्रेलिया के नाम से ही यह रिकॉर्ड बना था । भारत ने जिन 96 मैचों में यह आंकड़ा पार किया है उसमे से भारत को 75 मैचों में जीत और 19 मैचों में हार का सामना करना पड़ा । ऑस्ट्रेलिया ने अपने 95 मैचों में से 84 मैचों में जीत और 10 में हार मिली है । अन्य देशों की बात करे तो दक्षिण अफ्रीका ने 77 बार का रिकॉर्ड बनाया, पाकिस्तान ने 69 और श्रीलंका ने 63 बार 300 रनों का आंकड़ा पार किया है ।

शानदार प्रदर्शन
सीरीज के दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । बारिश के कारण मैच देरी से शुरू किया गया और ओवरों को घटाकर प्रति पारी 43 कर दी गई । अंजिक्य रहाणे और शिखर धवन ने एक बार फिर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई । दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 18.2 ओवर में 114 रन जोड़े । भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी 66 गेंदों में 87 रनो की ताबड़तोड़ पारी कर टीम को मजबूती दी । मैच जीतने तक महेंद्र सिंह धोनी 13 गेंदों में 13 रन और केदार जाधव 6 गेंदों में 13 रन बना क्रीज पर डटे रहे और भारत 105 रन से वेस्टइंडीज से विजयी रहा ।

सीरीज के दूसरे मैच से जुडी पूरी खबर के लिए क्लिक करे :

सीरीज का दूसरा मैच भारत के नाम ।