वर्ल्ड के पहले मैच से पहले कोहली ने कहा- इस गेंदबाज को खेलना आसान नहीं !

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में भारत वर्ल्ड कप खेलने जा रहा है, लेकिन उससे पहले कप्तान कोहली ने अफगानिस्तान के प्रमुख गेंदबाज़ राशिद ख़ान की तारीफ़ की है। कोहली का कहना है कि राशिद शानदार गेंदबाज़ हैं, जिन्हें खेलना आसान नहीं है।

दरअसल, किक्रेट के महाकुंभ में भाग लेने इंग्लैंड पहुंच चुकी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कप्तानों की मुलाक़ात कार्यक्रम में सवालों का जवाब दिया और जब राशिद ख़ान पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ‘’तीन साल हो गए हैं, मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें नहीं खेला है। मैं उनके ख़िलाफ़ खेलना चाहता हूं। वह बेहतरीन गेंदबाज़ हैं। उनकी ताक़त उनकी तेज़ी है।बल्लेबाज़ जब तक सोचता है तब गेंद बल्ले पर आ जाती है। साथ ही उनके वैरिएशन भी शानदार हैं। उन्हें पकड़ पाना मुश्किल होता है”।

इस दौरान कोहली ने ये भी कहा कि राशिद की गेंदों में तेज़ गेंदबाज़ों जैसी कला है, जो उन्हें ख़तरनाक बनाती है। कोहली ने कहा, ”वह तेज गेंदबाज की तरह लगते हैं। इस वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने के लिए तैयार हूं”।

भारत को विश्व कप में अपना पहला कांटे का मुक़ाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ खेलना है। उससे पहले भारत दो अभ्यास मैच खेलेगा। भारत को इस विश्व कप में 16 जुलाई को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भी खेलना है। कोहली से जब इस हाई वोल्टेज मुक़ाबले के बारे में पूछा गया थो उन्होंने कहा कि यह एक आम मैच की तरह है।