भारत ने मेलबर्न फतह कर, ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीती

0

भारत ने आस्ट्रेलिया को मेलर्बन वनडे में धूल चटा दी है। तीन वनडे मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है। भारत की तरफ़ से युजवेंद्र चहल और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार खेल दिखाया।

मध्यक्रम बल्लेबाज़ों ने दिखाया दम

सलामी बल्लेबाज़ों के असफ़ल होने के बाद मध्यक्रम में कप्तान कोहली, धोनी और केधार जाधव नें शानदार खेल दिखाया। हालांकि, शानदार फार्म में दिख रहे कप्तान विराट कोहली के अचानक आउट होने के बाद एक बार तो दर्शकों को लगा की शायह मैच भारत के हाथों से फिसल गया है । लेकिन बल्लेबाज़ी करने आए केधार जाधव ने महेंद्र सिंह धोनी का साथ शानदार तरीके से निभाया।

आख़िर के ओवरों में नहीं चला ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों का जादू

आपको बता दें की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों ने भारत को झटके दिए, लेकिन रोहित शर्मा और शिखर धवन को आउट करके ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत के मध्यक्रम पर दबाव डाला। लेकिन मध्यक्रम में विराट कोहली और धोनी ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने सबसे ज्यादा 87 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके शामिल थे। वहीं केधार जाधव ने 57 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली जिसमें, 7 चौके शामिल थे। इससे पहले गेंदबाजी में स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 6 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज़ी की कमर तोड दी।

भारत ने जीती सीरीज

टेस्ट सीरीज जितने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज भी जीत ली है। तीन वनडे मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया है। इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच जीता था लेकिन आख़िरी मैच को जीतकर भारत ने सीरीज को भी अपने नाम कर दिया है।