पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए तैयार है भारत लेकिन ये होगी शर्त: राजनाथ सिंह

136
NEWS4SOCIAL.COM HINDI NEWS
RAJ NATH SINGH STATEMENT ON KASHMIR

ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह नें कहा है की भारत पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के लिए तैयार है लेकिन बातचीत शर्त की बुनियाद पर होगी। आतंकवाद बम धमाको के बीच दोनों देशों के बीच बातचीत संभव नहीं है। पाकिस्तान को समझना होगा की आतंक का खात्म किए बिना वह भारत के साथ बातचीन नहीं कर सकता है।

HINDI NEWS/ NEWS4SOCIAL.COM

आतंक और बातचीत एक साथ नहीं चल सकती है

ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह नें कहा की आतंक और बातचीत कभी भी एक साथ नहीं चल सकती है। बातचीत के लिए पाकिस्तान को सबसे पहले आतंकवाद को खत्म करना होगा। बिना आतंक का खात्मा किए बिना भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत संभव नहीं हो पाएगी। पाकिस्तान अभी भी आतंक को पाल रहा है। ऐसे में भारत पाकिस्तान के साथ कैसे बातचीत कर सकता है। पाकिस्तान की तरफ़ से भारत को आश्वासन आना चाहिए की पाकिस्तान की ज़मीन से भारत के ख़िलाफ़ आतंकवाद को बढ़ावा नहीं देगा।

NEWS4SOCIAL.COM / HINDI NEWS

लोकतांत्रिक तरीके से कश्मीर की हर समस्या हल होगी

उन्होंने प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव सफलतापूर्वक कराने के लिए राज्य को बधाई दी और कहा कि प्रदेश में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव कराना ऐतिहासिक कदम है. सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बड़ी से बड़ी समस्याओं का सामना किया जा सकता है और मसलों को लोकतांत्रिक तरीकों से हल किया जा सकता है. जम्मू कश्मीर की अनेक समस्याओं को भी लोकतंत्र के जरिए हल किया जा सकता है. मैं प्रदेश की जनता से लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सा लेने की अपील करता हूं.” उन्होंने कहा कि जो लोकतंत्र में यकीन नहीं रखते वे लोगों के हिमायती कभी नहीं हो सकते. नेशनल कान्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने हाल ही में प्रदेश में हुए शहरी निकाय चुनावों का बहिष्कार किया था. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जहां तक वार्ता की बात है तो सरकार को किसी से भी बातचीत करने में समस्या नहीं है।