बारिश के कारण मैच हुआ रद्द ।

445
बारिश के कारण मैच हुआ रद्द ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले वनडे मैच में ओपनर शिखर धवन और अंजिक्य राहणे ने शानदार अर्धशतक ठोके । वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया । पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पारी के 38 ओवर ही पूरे हो पाए थे कि बारिश ने दस्तक दे दी। बारिश की पहली दस्तक देने तक भारतीय टीम 189 रन बना कर तीन विकेट गवां चुकी थी। कप्तान विराट कोहली ने 47 गेंदों में 32 रन बनाकर और महेंद्र सिंह धोनी 9 गेंदों में 9 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे । शिखर धवन शतक पूरा करने से चूक गए और 92 गेंदों में 87 रन बनाकर आउट हो गए। 87 रन की इस पारी में शिखर धवन ने आठ चौके और दो छक्के लगाए ।

स्पिनर कुलदीप यादव ने इस में वनडे मैच के साथ वनडे करियर का आगाज किया। उन्हें रविंद्र जडेजा के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिली । वहीं, रोहित शर्मा के टीम में नहीं होने के कारण से रहाणे ने बल्लेबाजी की। रहाणे और धवन ने पहले विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी निभा कर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई ।

वेस्टइंडीज में भारतीय सलामी बल्लेबाजों की वनडे में अब तक यह तीसरी शतकीय साझेदारी रही। पहले विकेट के रूप में अजिंक्य रहाणे 78 गेंदों में 62 रन बनाकर खराब शॉट से आउट हुए। रहाणे अलजारी जोसफ की स्लो गेंद को समझने में गलती कर गए और मिड ऑन पर खड़े कप्तान जेसन होल्डर को आसान सा कैच देकर पवेलियन लौट गए। धवन स्पिन गेंदबाज देवेंद्र बिसु की बॉल पर LBW आउट हुए। वहीं सीनियर बल्लेबाज युवराज सिंह ने 10 गेंदों में 4 रन बनाकर लेविस बी होल्डर के हाथो आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कोहली और महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर टिके रहे ।