India vs Pakistan Asia Cup: विराट कोहली vs हारिस रऊफ… भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में इनकी टक्कर देखेगी दुनिया

99
India vs Pakistan Asia Cup: विराट कोहली vs हारिस रऊफ… भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में इनकी टक्कर देखेगी दुनिया


India vs Pakistan Asia Cup: विराट कोहली vs हारिस रऊफ… भारत-पाकिस्तान महामुकाबले में इनकी टक्कर देखेगी दुनिया

एशिया कप 2022 में स्टेज सज चुका है। इंतजार है तो भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले की। सिर्फ सोचने भर से रोमांच का अनुभव कराने वाला यह हाई टेंपर मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 28 अगस्त को खेला जाएगा। यह मैच वह जंग है, जो क्रिकेट मैदान पर लड़ी जाएगी। एक ओर भारत के पास हिटमैन रोहित, किंग कोहली और 360 डिग्री सूर्या जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं तो दूसरी ओर, हारिस रऊफ, हसन अली और मोहम्मद नवाज जैसे गेंदबाज हैं। पाकिस्तान के पास बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के रूप में धुरंधर बल्लेबाज हैं, जो भुवनेश्वर, अर्शदीप और युजवेंद्र चहल की कहर बरपाती गेंदों का सामना करेंगे। इसमें कोई शक नहीं कि इस मैच में क्रिकेट का बैट और बॉल हथियार होगा और जीतने वाली टीम हीरो बन जाएगी। आइए देखते हैं कौन-से भारतीय खिलाड़ी को किस पाकिस्तानी से मिलेगी टक्कर…

​रोहित शर्मा vs हसन अली

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पाकिस्तान हमेशा ही पसंद आता है। हिटमैन ने 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक जड़ते हुए मैच एकतरफा कर दिया था। उस समय भी वह टीम के कप्तान थे। इस बार भी उनसे वैसी ही उम्मीद है। रोहित जिस तूफानी अंदाज के लिए जाने जाते हैं क्रिकेट फैंस चाहेंगे कि वह उसी अंदाज में पुल शॉट खेलते हुए पाकिस्तान के हौसले पस्त करें।

मोहम्मद वसीम जूनियर की जगह टीम में शामिल हुए हसन अली को लेकर सभी सवाल उठा रहे थे कि उन्हें शामिल किया जाना चाहिए। अब वह टीम में हैं तो बाबर आजम चाहेंगे कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच चेंजिंग कैच छोड़ने वाली गलती की भरपाई रोहित शर्मा को आउट करके करें।

​विराट कोहली vs हारिस रऊफ

-vs-

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर भले ही कहा जा रहा है कि वह फॉर्म में नहीं हैं। इसके बावजूद एक बात हर किसी को पता है वह यह कि पाकिस्तान के खिलाफ किंग कोहली रनों की बौछार के लिए जान लगा देंगे। एक बार जो बल्ला रन उगलने लगा तो कवर ड्राइव की बारिश देखने को मिल सकती है। बाबर आजम फील्डिंग कर रहे हों और कोहली कवर ड्राइव से चौके पर चौका ठोक रहे हों तो माहौल कितना गर्म होगा अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है।

बाबर आजम, कोहली को रोकने के लिए अपने सबसे प्रमुख हथियार हारिस रऊफ को जरूर आजमाएंगे। यह अनुभवी गेंदबाज अपनी रफ्तार भरी तीखी गेंदों के लिए जाना जाता है, लेकिन अभी तक विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में आउट नहीं कर पाया है। विराट कोहली ने रऊफ के सामने 9 गेंदों का सामना किया है, जबकि एक चौका की मदद से 9 रन बनाए हैं।

​सूर्यकुमार यादव vs मोहम्मद नवाज

-vs-

मैच से पहले ही पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने बयान दिया था कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल की मौजूदगी में सूर्यकुमार वह बल्लेबाज हैं, जो दुनियाभर की टीमों के लिए चेतवानी हैं। इस बात से सूर्या के कद को समझा जा सकता है। 360 डिग्री बैटिंग के माहिर SKY गजब के फॉर्म में हैं और ओपनिंग से लेकर मिडल ऑर्डर तक में खुद को साबित किया है। यहां वैसे ही करिश्मे की उम्मीद है।

मोहम्मद नवाज शाहीन अफरीदी की गैर मौजूदगी में पाकिस्तान के लिए अहम भूमिका में होंगे। इसमें कोई शक नहीं कि अगर ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर आमने-सामने होते हैं तो गेंद और बल्ले में गजब टक्कर होगी।

भुवनेश्वर कुमार vs बाबर आजम

-vs-

एक वक्त भुवनेश्वर कुमार की तूती बोलती थी। मैदान पर विपक्षी टीम के लिए सबसे खतरनाक गेंदबाज माने जाते थे, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में उनकी स्पीड कम हुई तो उनका दौरा खत्म माना जाने लगा। फिर भुवी ने वापसी की और एक बार फिर अपनी लहराती-बलखाती स्विंग से विपक्षी टीम के ताकतवर बल्लेबाजों का शिकार कर रहे हैं। इस मैच में इंडियन फैंस को उम्मीद होगी कि वह बाबर आजम का शिकार करें।

दूसरी ओर, ओपनिंग में उतरने वाले बाबर आजम पहली गेंद से ही भुवी पर हावी होने की कोशिश करेंगे। देखना होगा कि मौजूदा दौर का बेहतरीन बल्लेबाज किस तरह से भुवी का सामना करता है।

अर्शदीप सिंह vs मोहम्मद रिजवान

-vs-

टीम इंडिया के युवा सनसनी अर्शदीप सिंह पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार उतर सकते हैं। अगर वह उतरते हैं तो उनकी भिड़ंत बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे धाकड़ बल्लेबाजों से होगी। रिजवान ने टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी बैटिंग का लोहा मनवाया था, लेकिन बाएं हाथ का पेसर भी कम नहीं है। सूरमा बल्लेबाजों से भरे आईपीएल की जलकर में वह खौलकर कुंदन बना है।

​युजवेंद्र चहल vs फखर जमां

-vs-

फखर जमां की यूं तो चर्चा बहुत नहीं हो रही, लेकिन उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ कमाल की बैटिंग की थी। यहां भी अपना सिक्का चलाना चाहेंगे। हालांकि उनसे निपटने के लिए भारत के पास युवजेंद्र चहल हैं। मिडल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज को चहल अपनी उंगलियों पर नचाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे।



Source link