India vs New Zealand 1st ODI LIVE: भारत की सधी शुरुआत, रोहित शर्मा दिखे अलग मूड में

23
India vs New Zealand 1st ODI LIVE: भारत की सधी शुरुआत, रोहित शर्मा दिखे अलग मूड में


India vs New Zealand 1st ODI LIVE: भारत की सधी शुरुआत, रोहित शर्मा दिखे अलग मूड में

India vs New Zealand 1st ODI LIVE: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है। 

इस मैच में भारत की टीम 3 बदलावों के साथ उतरी है। कप्तान रोहित ने बताया है कि केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल बाहर हैं। उनकी जगह ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टॉम लैथम हैं।

India vs New Zealand 1st ODI Match LIVE Score Updates

IND 36/0 (6)

01:44 PM: रोहित शर्मा ने तीसरे ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाया। रोहित ने स्क्वायर लेग पर चौका और कवर के ऊपर से छक्का जड़ा। 

01:40 PM: भारत की टीम ने पहले 2 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 10 रन बना लिए। रोहित और गिल ने एक-एक चौका लगाया, जबकि पहले ओवर की पहली दो गेंद वाइड रहीं। 

01:30 PM: टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी चुनी। भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपन करने आए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, हेनरी शिपली, मिचेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेयर टिकनर

भारत ने हाल ही में श्रीलंका को 3-0 से हराया था। ऐसे में अब टीम इंडिया की निगाहें कीवी टीम के खिलाफ सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करने पर होंगी, जबकि भारत चाहेगा कि इस सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया किया जाए और वनडे रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी हासिल की जाए। 

भारत के समय के अनुसार भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले वनडे मैच में टॉस दोपहर एक बजे होगा, जबकि पहली गेंद डेढ़ बजे फेंकी जाएगी। 

इस मैदान पर पहली पारी का एवरेज स्कोर 278 रन है। ऐसे में कहा जा सकता है कि ये अच्छी विकेट बल्लेबाजों के लिए है। 63 मीटर की स्क्वायर बाउंड्री है, जबकि सामने की बाउंड्री 70 मीटर है। ऐसे में एक अच्छा कॉन्टेस्ट बैट और बॉल के बीच हैदराबाद के इस मैदान पर देखा जाएगा। 



Source link