India Vs Bangladesh: फ्यूज हो रहे केएल राहुल अगर हाई वोल्टेज में आए तो दाद विराट कोहली को दीजिए

187
India Vs Bangladesh: फ्यूज हो रहे केएल राहुल अगर हाई वोल्टेज में आए तो दाद विराट कोहली को दीजिए


India Vs Bangladesh: फ्यूज हो रहे केएल राहुल अगर हाई वोल्टेज में आए तो दाद विराट कोहली को दीजिए

एडिलेड: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल पहले तीन मैचों में रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे। हालांकि टीम मैनेजमेंट को भरोसा था कि वह वापसी करेंगे और उन्होंने करके दिखाया। सुपर-12 के चौथे मैच में केएल राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन 50 रनों की पारी खेलकर यह बता दिया कि आखिर उन्हें टीम में लगातार मौके क्यों दिए जा रहे थे। राहुल की इस अर्धशकीय पारी के बदौलत ही उलटफेर में माहिर बांग्लादेशी टीम के खिलाफ टीम इंडिया ने 184 रन का स्कोर खड़ा किया।

हालांकि राहुल ने बेशक बांग्लादेश के के खिलाफ 50 रनों की बेहतरीन पारी पारी खेल लेकिन उसका श्रेय विराट कोहली को भी जाता है। तीन मैचों में पूरी तरह से फ्यूज हो चुके राहुल को चौथे मैच में कोहली का भरपूर साथ मिला। बांग्लादेश के खिलाफ कोहली ने ना सिर्फ खुद टीम के लिए तेज गति से रन जुटाए बल्कि राहुल का भी लगातार हौसला बढ़ाते रहे जिसके कारण वह अपने फॉर्म को वापस पाने में सफल रहे।

तीन पारियों में रहे थे फ्लॉप

टी20 विश्व कप में केएल राहुल की भूमिका टीम इंडिया को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शुरुआत नें एक तेज और मजबूत शुरुआत दिलाने की थी लेकिन एक के बाद तीन पारियों में वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे। टूर्नामेंट के पहले मैच में राहुल पाकिस्तान के खिलाफ सिर्फ चार बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ 9 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी वह सिर्फ 9 रन ही बना सके।

इस खराब बल्लेबाजी के बाद तो उन्हें टीम से बाहर करने की मांग होने लगी लेकिन टीम मैनेजमेंट उन पर अपना भरोसा बनाए रखा। नतीजा यह हुआ कि बांग्लादेश के खिलाफ चौथे मैच में उन्होंने शानदार वापसी की और 50 रन बनाए।

विराट कोहली के साथ बेहतरीन राहुल की साझेदारी

कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने उतरे राहुल के लिए बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला काफी अहम था। हालांकि रोहित शर्मा राहुल का बहुत अधिक साथ नहीं निभा सके और सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए आए। एक तरफ विराट ने जहां क्रीज पर कुछ समय बिताकर खुद को सेट करने में लगे रहे तो दूसरी तरफ राहुल ने का बल्ला गरजता रहा।

विराट कोहली को भी यह पता था कि अगर राहुल अपने लय में वापस आ गए तो बांग्लादेशी बल्लेबाजों की खैर नहीं है। ऐसे में उन्होंने टीम इंडिया के इस ओपनर बल्लेबाज भरपूर साथ निभाया और मिलकर 67 रनों की साझेदारी मजबूत साझेदारी। इस दौरान राहुल ने अपनी पारी में 32 गेंदों का सामना करते हुए चार छक्के और तीन चौके भी लगाए।

बारिश के कारण DLS से आया नजीता

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में बारिश खलल डाल दी थी। मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 184 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि इसके जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने भी तेज शुरुआत की थी लेकिन पावरप्ले के बाद बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा गया।

खेल जब दोबारा शुरू किया गया तो ओवर कम करके बांग्लादेश के लक्ष्य को 151 रन रन कर गिया गया। वहीं टीम को इसे 16 ओवर में इसका बचाव करना था। इस दौरान बांग्लादेशी टीम 145 रन ही बना सकी और भारत ने मैच को 5 रन से जीत लिया।

Arshdeep Singh: विकेट लेने के मामले में अर्शदीप का कोई जोर नहीं, टी20 विश्व कप के सुपर-12 में मचा दिया है धमाल
navbharat times -DLS Method: जानिए उस DLS नियम के बारे में जिसने भारत को दिला दी 5 रनों से जीत, बांग्लादेश में पसरा सन्नाटा
navbharat times -ICC T20 Ranking: बांग्लादेश मैच के बीच आई खुशखबरी, मोहम्मद रिजवान को पछाड़ वर्ल्ड नंबर वन बने सूर्यकुमार यादव



Source link