भारत ने टी-20 सीरीज 2-1 से गवाई, न्यूजीलैंड ने आख़िरी मुकाबले में 4 रनों से दी मात

0

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच चल रहे तीन टी-20 मुकाबले की सीरीज भारत ने 2-1 से गवा दी है। आख़िरी टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया।

न्यूजीलैंड ने की शानदार बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों ने भारतीय गेंदबाज़ों की खूब ख़बर ली। न्यूजीलैंड की तरफ़ से कॉलिन मुनरो ने शानदार बल्लेबाज़ी की, उन्होंने 40 गेंदों में 5 चौकें और 5 छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड ने अपने 20 ओवरों में 212 रन बनाए। भारत की तरफ़ से कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 सफलताएँ हासिल की। बाकी का कोई भी गेंदबाज़ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों को रोकने में कामयाब नहीं हो पाया।

भारत ने जोर लगाया, लेकिन सफ़ल नहीं हो पाया

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बोर्ड पर सिर्फ़ 6 रन ही लगे थे की भारत ने शिखर धवन के रुप में अपना पहला विकेट खो दिया। भारत की तरफ़ से विजय शंकर, कप्तान रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक ने बढ़िया बल्लेबाज़ी की। लेकिन कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी खेलने में सफ़ल नहीं हो पाया।

भारत अपने 20 ओवरों में सर्फ़ 208 रन ही बना पाया, और 4 रनों से मैच हार गया। इस मैच को हारने के बाद भारत ने सीरीज भी गवा दी।