शिखर और रोहित की रिकॉर्ड साझेदारी से भारत नें पाकिस्तान को 9 विकेटों से हराया

0

एशिया कप के एक अहम मुकाबले में भारत नें पाकिस्तान को एक बार फिर से धूल चटा दी। भारत नें पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ़ 237 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम नें एक विकेट खोकर 238 रन बना दिए।

पुरी तरह पस्त रहीं पाकिस्तान की टीम

पुरे मैच में पाकिस्तान की टीम बिल्कुल भी मजबूत नहीं लगी। चाहे बात करें बल्लेबाजी की या फिर गेंदबाजी की पाकिस्तान की पुरी टीम किसी भी क्षेत्र में मजबूत नहीं दिखी। सलामी बल्लेबाजो नें निराश किया। पाकिस्तान के दोनों ही सलामी बल्लेबाजी एक बार फिर नाकामयाब हुए। पाकिस्तान नें अपने तीन विकेट जल्दी ही खो दिए। बाद में शोएब मलिक और सरफ़राज नें पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों नें 100 रन से ऊपर की साजेदारी की। शोएब मलिक नें 78 रनों की पारी खेली। जबकि पाकिस्तान के कप्तान सरफ़राज अहमद नें 44 रनों की पारी खेली। दोनों ही बलेबाजों को छोडकर पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया।

 

गेदबाजी में भी पाकिस्तान की टीम को कोई सफ़लता नहीं मिली। पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज किसी भी भारतीय बल्लेबाज को आउट नहीं कर पाया। एक विकेट जो शिखर धवन का गिरा वह भी रन आउट के रुप में गिरा।

भारत नें दिखाई मजबूत बल्लेबाजी

पहले गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन कर के भारतीय टीम नें बाद में शानदार बल्लेबाजी कर के पुरी पाकिस्तान टीम को अचंभित कर दिया। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों नें शतक लगाए। एक वक्त ऐसा लग रहा था की कोई भी भारतीय बल्लेबाज आउट नहीं हो पएगा। लेकिन शिखर धवन रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। पाकिस्तान के गेंदबाजों नें खूब कोशिश की लेकिन सफ़लता हासिल नहीं कर पाए। कप्तान रोहित शर्मा नें 111 और शिखर धवन नें 114 रनों की पारी खेली। 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट 210 रन पर गिरा वो भी रन आउट के रुप में । फिलहाल भारत नें फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वही पाकिस्तान को फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए अभी एक मैच और जीतना होगा।