गेंदबाजों के बढ़िया प्रदर्शन से भारतीय टीम नें पाकिस्तान को 8 विकेट से पटखनी दी : एशिया कप

0

एशिया  कप में अपना दूसरा मैच खेल रहीं भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से पटखनी दे कर मैच जीत लिया। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रहीं। टीम नें कुल मिलाक कर सिर्फ़ 162 रन ही बनाए। शोएब मलिक और बाबर आज़म के अलवा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम नें बिना किसी परेशानी के दो विकेट के नुकसान पर 162 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें : धोनी के वो लाजवाब छक्के, जिसने उन्हें बना दिया क्रिकेट का बाहुबली

पाकिस्तान की ख़राब बल्लेबाजी

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज फ़ख़र जमान और इमाम-उल-हक सस्ते में अपना विकेट गवांकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए। चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान की तरफ़ से शतक लगाने वाले फ़ख़र जमान अपना खाता भी नहीं खोल पाए। शुरुआती झटकों के बाद शोएब मलिक और बाबर आज़म नें टीम को संभालने की कोशिश की। शोएब मलिक नें 43 और बाबर आज़म नें 47 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और पुरी टीम 162 रन के स्कोर पर आउट हो गई।

भारतीय गेंदबाजों का रहा दबदबा

पुरे मैच में भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर हावी रहें। पार्ट टाइम गेंदबाज केधार जाधव और भुवनेश्वर कुमार नें 3-3 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह को 2 तो कुलदीप यादव को 1 विकेट हासिल हुआ। वही पाकिस्तानी गेंदबाजों के हाथों में कोई सफ़लता हाथ नहीं लगी। मोहम्मद आमीर जिन से पाकिस्तान विकेट लेने की उम्मीद कर रहा था उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित तो किया लेकिन विकेट लेने में पुरे असफ़ल रहें।

भारत नें की ठोस शुरुआत

163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ठोस शुरुआत रहीं। दोनों ही सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन नें शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। कप्तान रोहित शर्मा नें शानदार अर्धशतक लगाया तो वही शिखर धवन नें 46 रनों की पारी खेली। बाद में बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश क्रार्तिक और अंबाति रायुडू नें सदी हुई पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। वहीं शानदार गेंदबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

हालांकी भारत और पाकिस्तान का एशिया कप में एक और मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के बीच रविवार 23 तारीख़ को अब धाबी में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें :वेस्टइंडीज और भारत के बीच होगी क्रिकेट सीरीज, दो टेस्ट, पांच वनडे, और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे