भारत ने तीसरा वनडे जीतकर, सीरीज कब्जाई

0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रही 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेटों से हरा दिया है। इसी जीत के साथ भारत ने 5 वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त भी बना ली है।

रोहत शर्मा और विराट कोहली ने जड़े शानदार अर्धशतक

244 रनों का पीछे करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। दोनों बल्लेबाजों के बीच 39 रनों की साझेदारी हुई। भारत की तरफ़ से रोहित शर्मा नें शानदार 62 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं विराट कोहली ने 60 रनों की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल था। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने गेंदबाजी में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। इसी जीत के साथ  5 वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 3-0 की अजय बढ़त बना ली है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया न्यूजीलैंड ने

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही, और सलामी बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो सिर्फ़ 10 रन बनाकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का शिकार हो गए। वहीं बल्लेबाजी करने आए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 28 रन के स्कोर पर युज़वेंद्र चहल का शिकार हो गए। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर और टॉम लाथम ने शानदार खेल दिखाया। टेलर ने शानदार 93 रनों की पारी खेली वहीं टॉम लाथम ने 51 रनों की पारी खेली।