भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की न्यूयॉर्क में बैठक नहीं होगी

0

भारत नें पाकिस्तान के साथ न्यूयॉर्क में विदेश मंत्रियों की मुलाक़ात को रद्द कर दिया है। भारत नें कहा है की पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान का असली चेहरा सामने आ गया है। कुछ दिन पहले पाकिस्तान नें BSF  के एक जवान की हत्या कर जवान के साथ बर्बरता की थी।

यह भी पढ़ें : भारत और पाकिस्तान आएंगे बातचीत के टेबल पर, न्यूयॉर्क में मिलेंगे दोनों देशों के विदेश मंत्री

इमरान ख़ान नें मोदी को लिखी थी चिठ्ठी

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान नें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखकर भारत पाकिस्तान के बीच बातचीत की शुरुआत करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था की भारत और पाकिस्तान को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रास्ते पर चलना चाहिए। अटल बिहारी नें भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा अच्छे रिश्तों के लिए प्रयास किया। जितना भारत आतंक से पीडित है उतना ही पीडित आतंक से पाकिस्तान भी है। हम भारत के साथ आतंक के ऊपर बात करने के लिए तैयार है।

काग्रेंस नें बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस नें बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा की बीजेपी की सरकार पह हमला बोला है। कांग्रेस की तरफ़ से पी. चीदंबरम नें ट्वीट करते हुए कहा, “रक्षा राज्य मंत्री ने सोमवार को कहा-बातचीत नहीं होगी. गृहमंत्री ने मंगलवार को कहा-बातचीत नहीं होगी. रक्षा मंत्री ने बुधवार को कहा-बातचीत नहीं होगी. विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा-विदेश मंत्रियों की मुलाकात होगी. यह एक सीख है कि ‘कैसे विदेश नीति बनाई जाती है।

यह भी पढ़ें : BSF ने पाकिस्तान को चेताया, ‘अब जो होगा उसके लिए वो खुद होगा जिम्मेदार