IND W vs PAK W Live Score: 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने दी आक्रामक शुरुआत

181
IND W vs PAK W Live Score: 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने दी आक्रामक शुरुआत


IND W vs PAK W Live Score: 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने दी आक्रामक शुरुआत

IND W vs PAK W Live Score: भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का 5वां मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जा रहा है। बारिश की वजह से मैच 18-18 ओवर का खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 99 रनों पर ही सिमट गई। पाक के लिए सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने सर्वाधिक 32 रन बनाए, वहीं भारत के लिए राधा यादव और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान की तीन खिलाड़ी इस पारी में रन आउट हुई। भारत को जीत के लिए 18 ओवर में पूरे 100 रनों की दरकार है।

दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मुका ला हारकर यहां पहुंची है। भारत को जहां ओपनिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं पाकिस्तान को तो बारबाडोस ने 15 रनों से धूल चटाई। दोनों ही टीमों की नजरें इस मैच के जरिए प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोलने पर होगी। 

IND vs PAK Live Updates-

PAKW 99 (18)

INDW 52/0 (5)

6:16 PM 5वें ओवर की पांचवी गेंद पर मंधाना ने लॉन्ग ऑन की दिशा में एक और छक्का लगाकर भारत के 50 रन पूरे किए। मंधाना 38 और शेफाली 12 रन बनाकर क्रीज पर।

6:12 PM अमीन ने चौथे ओवर से खर्च किए 16 रन। शेफाली 12 और मंधाना 28 रन क्रीज पर। चार ओवर के बाद भारत का स्कोर 41 रन।

6:09 PM मंधाना को देख शेफाली ने भी बदला रंग! तीसरा ओवर लेकर आईं अमीन का स्वागत शेफाली ने लॉन्ग ऑन पर लंबा छक्का लगाकर किया है। भारत अगर ऐसे खेलता रहा तो 10 ओवर में ही लक्ष्य तक पहुंच जाएगा।

6:05 PM नहीं रुक रही मंधाना! तीसरा ओवर लेकर आईं डायना बेग को मंधाना ने तीन चौके लगाए। अब वह चार चौकों और एक छक्के के साथ 23 के निजी स्कोर पर पहुंच गईं हैं। वहीं शेफाली 1 रन बनाकर उनका साथ दे रही है। मंधाना मैच को खत्म करने की जल्दी में है।

6:03 PM मंधाना का चौका! दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए मंधाना ने सामने की तरफ शानदार चौका लगाया। मंधाना अब 11 के निजी स्कोर पर पहुंच गई हैं।

6:01 PM छक्का! अमन अमीन की दूसरी ही गेंद पर मंधाना ने लॉन्ग ऑन की दिशा में शानदार छक्का लगाया। यह भारतीय पारी की पहली बाउंड्री है।

6:00 PM डायना बेग की शानदार गेंदबाजी, पहले ओवर से खर्च किए मात्र दो रन। दूसरे छोर से गेंदबाजी का जिम्मा अनम अमीन उठाएंगी।

5:57 PM भारतीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतर चुकी हैं।

5:51 PM पाकिस्तान को आखिरी दो झटके राधा यादव की अंतिम दो गेंदों पर लगे, तूबा हसन रन आउट हुईं तो कायनात आखिरी गेंद पर बोल्ड हुईं। पाकिस्तान की पूरी टीम इस तरह 99 रनों पर ढेर हुई। भारत को जीत के लिए पूरे 100 रनों की दरका है।

5:44 PM 97 के स्कोर पर पाकिस्तान को 8वां झटका डायना बेग के रूप में लगा है। आखिरी ओवर में राधा यादव की दूसरी गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में वह स्टंप आउट हुईं। 

5:38 PM शेफाली वर्मा का शानदार कैच, पाकिस्तान के 7वें विकेट का पतन, 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर फातिमा ने शॉट गेंदबाज शेफाली वर्मा की तरफ खेली। भारतीय गेंदबाज ने शानदार कैच पकड़ उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। फातिमा गोल्डन डक पर हुईं आउट।

5:35 PM आलिया रियाज हुईं रन आउट, पाकिस्तान को 96 के स्कोर पर लगा 6ठां झटका, आलिया ने बनाए 18 रन।

5:31 PM 100 के करीब पाकिस्तान- दीप्ति शर्मा ने 16वें ओवर से 10 रन दिए, इस दौरान दो चौके भी आएं। 16 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 92 रन हो गया है। फतिमा 5 और आलिया रियाज 17 रन बनाकर क्रीज पर।

5:26 PM पाकिस्तान को 5वां झटका 80 के स्कोर पर ओमैमा सोहेल के रूप में लगा है। वह 10 के निजी स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौटीं। 

5:17 PM बाल बाल बची आलिया रियाज- 13वें ओवर में स्नेह राणा की आखिरी गेंद रियाज के पैड पर जाकर लगी अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। भारत LBW के लिए कॉन्फिडेंट था तो हरमनप्रीत कौर ने रिव्यू लिया। इंपैक्ट अंपायर्स कॉल होने की वजह से रियाज को जीवनदान मिला। 13 ओवर के बाद पाकिस्तान 4 विकेट के नुकसान पर 72 रन।

5:00 PM स्नेह राणा ने 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरीं सेट बल्लेबाज मुनीबा को 32 के निजी स्कोर पर कॉट एंड बोल्ड कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया है। राणा की घातक गेंदबाजी से पाकिस्तान बैकफुट पर है।

4:57 PM 9वां ओवर लेकर आईं स्नेह राणा ने पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ़ को 17 के निजी स्कोर पर LBW आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई है। बिस्माह ने रिव्यू जरूर लिया, मगर वह उनके पक्ष में नहीं रहा।

4:55 PM 9वें ओवर की पहली गेंद पर मुनीबा ने एक रन लिया और इसी के साथ पाकिस्तान के 50 रन पूरे हो गए हैं।

4:52 PM मुनीबा ने लगाया पाकिस्तान की पारी का पहला छक्का। 8वां ओवर लेकर आईं मेघना की दूसरी गेंद पर चौका लगाने के बाद चौथी गेंद पर उन्होंने मिड विकेट की दिशा में छक्का भी लगाया। वह अब 30 के निजी स्कोर पर पहुंच गई हैं।

4:50 PM स्नेह राणा ने अपने पहले ओवर से 5 रन दिए। भारतीय गेंदबाजों ने रन गति पर तो लगाम लगा रखी है, मगर दूसरा विकेट अभी तक नहीं मिला है। मुनीबा 18 और बिस्माह 17 रन बनाकर क्रीज पर।

4:45 PM 6 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 30 रन है। मुनीबा और बिस्माह मारूफ ने भारतीय गेंदबाजों को दूसरा विकेट नहीं दिया है। 7वां ओवर स्नेह राणा लेकर आईं हैं।

4:38 PM मुनीबा अली ने लगाए बैक टू बैक दो चौका। 5वां ओवर लेकर आईं रेनुका सिंह की पहली दो गेंदों पर मुनीबा ने दो चौके लगाए। इससे पहले वह 13 गेंदों पर 4 रन बनाकर खेल रहीं थीं।

4:33 PM रेनुका सिंह ने तीसरे ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 रन दिए। भारत यहां से पाकिस्तान पर दबाव बनाना चाहेगा। चौथा ओवर दीप्ति शर्मा डालेंगी।

4:29 PM दूसरे ओवर में मेघना सिंह ने भारत को पहली सफलता दिलाते हुए 7 रन खर्च किए। मेघना ने इरम जावेद को बिना खाता खोलने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

4:21 PM रेनुका सिंह की शानदार शुरुआत, पहला ओवर मेडन डाला। पाकिस्तान की पारी का आगाज मुनीबा अली और इरम जावेद कर रहीं हैं।

4:17 PM बारिश के चलते ओवर में कौटती हुई है, 20-20 ओवर की जगह अब यह मुकाबला 18-18 ओवर का खेला जाएगा।

4:02 PM भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (डब्ल्यू), हरमनप्रीत कौर (सी), जेमिमा रोड्रिग्स, सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह

पाकिस्तान महिला (प्लेइंग इलेवन): इरम जावेद, मुनीबा अली (डब्ल्यू), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मारूफ (सी), आलिया रियाज, आयशा नसीम, कायनात इम्तियाज, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन

3:55 PM पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है। भारत की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हुए हैं।

3:48 PM खबर आ रही है कि टॉस भारतीय समयानुसार 3 बजकर 55 मिनट पर होगा, वहीं खेल 4 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा।

3:25 PM बारिश ने मैदान पर फिर से दस्तक दी है। कवर्स वापस आ चुके हैं और टॉस में अब और देरी होगी।

3:25 PM खुशखबरी! बारिश रुक चुकी है और मैदानकर्मियों ने मैदान को सुखाने का काम शुरू कर दिया है। कुछ ही देर में टॉस होगा।

3:08 PM पूजा वस्त्राकर पर रहेगी सबकी निगाहें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम इंडिया को पूजा की काफी कमी खलेगी, आज देखना होगा कि वह खेलेंगी या नहीं। पहला मुकाबला वह कोविड-19 की चपेट में आने की वजह से नहीं खेल पाई थी।

3:02 PM एजबेस्टन से बुरी खबर आ रही है कि बारिश अभी भी नहीं थमी है, मगर भारत पाकिस्तान के मैच को देखने के लिए मैदान पर दर्शकों की तादाज बढ़ती जा रही है।

2:55 PM टॉस में हो सकती है देरी, एजबेस्टन में बूंदाबांदी जारी।

भारत महिला टीम: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (डब्ल्यू), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (सी), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, स्नेह राणा, सब्भिनेनी मेघना, पूजा वस्त्राकर, तानिया भाटिया

पाकिस्तान महिला टीम: इरम जावेद, मुनीबा अली (डब्ल्यू), ओमैमा सोहेल, बिस्माह मारूफ (सी), निदा डार, आलिया रियाज, आयशा नसीम, फातिमा सना, तुबा हसन, डायना बेग, अनम अमीन, ऐमान अनवर, कायनात इम्तियाज, सादिया इकबाल, गुल फ़िरोज़ा



Source link