IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया | shikhar dhawan and shubhman gil record 1st wicket partnership India beat zimbabwe by 10 wickets | Patrika News

0
43


IND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया | shikhar dhawan and shubhman gil record 1st wicket partnership India beat zimbabwe by 10 wickets | Patrika News

लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की और जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। दोनों ने अर्धशतक लगाते हुए पहले विकेट के लिए 190 रनों की साझेदारी की और यह मैच आसानी से जीत लिया। इस दौरान धवन ने 113 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 80 रन बनाए। वहीं गिल ने 72 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में गिल ने 10 चौके और एक सिक्स लगाया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज इनोसेंट काइया मात्र 4 रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे। इसके बाद विकेटों की जड़ी लग गई और एक के बाद एक तीन और जिम्बाब्वे बल्लेबाज मात्र 6 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। 26 के स्कोर पर जिम्बाब्वे को दूसरा झटका लगा। सलामी बल्लेबाज तड़िवनाशे मारुमानी मात्र 8 रन बनाकर दीपक चहर की गेंद पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे।

यह भी पढ़ें

भरे कमरे में अकेला महसूस करता था; मेंटल हेल्थ पर विराट कोहली का भावुक बयान

इसके बाद शॉन विलियम्स 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर शिखर धवन को कई दे बैठे। वहीं अगले ओवर में दीपक चहर की गेंद पर वेस्ले मधेवीरे 5 रन बनाकर एलबीडबल्यू आउट हो गए। जिम्बाब्वे ने 11 ओवर के बाद 31 रन बनाकर 4 विकेट खो दिये थे। इसके बाद क्रीज़ पर स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा आए। रजा ने कप्तान रेजिस चकाब्वा के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। लेकिन तभी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर सिकंदर रजा पवेलियन लौट गए। रजा का दिन अच्छा नहीं रहा और उन्होंने 17 गेंद पर 12 रनों की पारी खेली।

Copy

जिम्बाब्वे के लगातार विकेट गिर रहे थे लेकिन कप्तान रेजिस चकाब्वा एक छोर संभाले हुए थे। इसके बाद चकाब्वा ने रायन बर्ल के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन बर्ल ज्यादा देर तक कप्तान का साथ नहीं दे पाये और 11 रन बनाकर कृष्णा की गेंद पर गिल को कैच दे बैठे। इसके बाद ल्यूक जॉन्गवे ने चकाब्वा के साथ 24 रनों की साझेदारी की। चकाब्वा बेहतरीन लय में दिख रहे थे। लेकिन तभी वे अक्षर पटेल की गेंद पर गलती कर बैठे और क्लीन बोल्ड हो गए। चकाब्वा ने 51 गेंद पर 35 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

‘युजवेंद्र और धनश्री वर्मा के रिश्तों में आई खटास!, पत्नी ने नाम के पीछे से हटाया हल सरनेम

इसके बाद रिचर्ड नगरावा और ब्रैड एवंस ने पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 9वे विकेट के लिए 70 रन जोड़े और टीम को 180 के पार पहुंचाया। लेकिन तभी प्रसिद्ध कृष्णा ने नगरावा को क्लीन बोल्ड कर 34 रनों पर पवेलियन भेजा। इसके बाद जिम्बाब्वे 11 रन ही जोड़ सकी और 191 पर ऑलआउट हो गई। ब्रैड एवंस ने 28 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। भारत के लिए दीपक चहर ने सबसे ज्यादा 3, प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल ने दो-दो, मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिए।





Source link