IND vs WI: किस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक

0
194


IND vs WI: किस्मत के मारे शुभमन गिल, बनते-बनते रह गया इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला शतक

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) का तीसरा वनडे बारिश के प्रभावित रहा। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले विकेट के लिए धवन और शुभमन गिल के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई। धवन के आउट होने के बाद बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद जब खेल शुरू हुआ तो उसे 40-40 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) अपने पहले शतक की तरफ बढ़ रहे थे।

बारिश के कारण चूके शतक
36 ओवर के बाद भारत का स्कोर 3 विकेट पर 225 रन था। शुभमन गिल 98 रन बनाकर नाबाद थे। तभी एक बार फिर बारिश आ गई। जब बारिश रूकी तो भारत को दोबारा बल्लेबाजी करने का ही मौका नहीं मिला। वेस्टइंडीज के सामने 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य रखा गया। इसके साथ ही शुभमन गिल शतक बनाने से भी चूक गए। यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सबसे बड़ा स्कोर है। 98 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने 7 चौके और दो छक्के लगाए।

गिल ने श्रेयस अय्यर (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी रही। शिखर धवन ने जेसन होल्डर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि गिल ने जेडन सील्स पर चौके के साथ अपनी पारी की शुरुआत की। धवन ने सील्स और कीमो पॉल पर चौके मारे और फिर होल्डर पर दो चौकों के साथ 12वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया। भारत के रनों का शतक 20वें ओवर में पूरा हुआ।
Shubman Gill: गजब! शुभमन गिल ने जड़ा दनदनाता हुआ 104 मीटर लंबा छक्का, स्टेडियम के बाहर गई बॉल
सीरीज में दूसरी बार शतकीय साझेदारी

गिल और धवन ने इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भी शतकीय साझेदारी की थी। गिल ने भी सील्स की गेंद पर एक रन के साथ 60 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। धवन हालांकि हेडन वाल्श की गुगली पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में लहरा बैठे और मिड विकेट पर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। उन्होंने 74 गेंद की अपनी पारी में सात चौके जड़े।

धवन इस पारी के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के 22वें बल्लेबाज भी बने। मैच दोबारा शुरू होने पर गिल और अय्यर ने वाल्श के पहले ओवर में ही छक्के जड़ दिए। गिल ने सील्स पर लगातार दो चौके मारे जबकि अय्यर ने होल्डर और अकील हुसैन (43 रन पर एक विकेट) की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। अय्यर हालांकि हुसैन की गेंद पर लांग आन पर पॉल को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 34 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। सूर्यकुमार यादव छह गेंद में आठ रन बनाने के बाद वाल्श का दूसरा शिकार बने। इसके कुछ देर बाद दोबारा बारिश आ गई और भारतीय पारी को वहीं समाप्त करना पड़ा।

Copy



Source link