IND vs WI 4th T20I Live: दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत क्रीज पर, टीम इंडिया अपने शतक के करीब

0
169


IND vs WI 4th T20I Live: दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत क्रीज पर, टीम इंडिया अपने शतक के करीब

IND vs WI 4th T20I Live: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला (India vs West Indies 4th T20I) आज यानी के छह अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित फोर्ट लॉडरहिल में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किया है। हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और संजू सैमसन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। भारतीय टीम की बैटिंग जारी है। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव पवेलियन लौट चुके हैं। रोहित ने 33 और सूर्यकुमार ने 24 रन बनाए। इस समय दीपक हुडडा और ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं। 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 96 रन है।

IND vs WI 4th T20I Live Updates: 

कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया अपने शतक के करीब है। 10 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर दो विकेट पर 96 रन है। 

रोहित के बाद सूर्यकुमार यादव भी पवेलियन लौट चुके हैं। उन्होंने 14 गेंदों पर 24 रन बनाए, जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल है। छह ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट पर 65 रन है। 

Copy

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तीन छक्के लगाने के बाद अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 16 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के की मदद से 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। 

रोहित ने ओबेद मकॉए के ओवर में लगाए तीन छक्के, गेंदबाज ने अपने पहले ही ओवर में लुटाए 25 रन

रोहित के बल्ले से निकला पहला छक्का: रोहित शर्मा ने तीसरे ओवर में जाकर पहला छक्का लगाया है। तीन ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान 39 रन बना लिए हैं। 

भारतीय टीम की बैटिंग शुरू हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से पारी की शुरुआत करने उतरे हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI: 

भारतीय टीम की बैटिंग शुरू हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से पारी की शुरुआत करने उतरे हैं।

वेस्‍टइंडीज़ : काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (कप्तान एवं विकेटकीपर), जेसन होल्डर, रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील हुसैन, डेवन थॉमस, अल्ज़ारी जोसेफ़, ओबेद मकॉए। 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आवेश ख़ान, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह। 

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किया है। हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और संजू सैमसन को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

बारिश और ख़राब मौसम के कारण देरी से हुई टॉस में सिक्का वेस्टइंडीज के पक्ष में गिरा है। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना चाहेगा भारत: भारतीय टीम इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना चाहेगी क्योंकि इस मैदान पर 11 में से नौ बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है। 

श्रेयस अय्यर के प्रदर्शन पर होगी नजर: अय्यर का वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले तीन मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। उनके लिए मध्यक्रम में जगह बनाना आसान नहीं होगा। उन्होंने पिछले तीन मैचों में शून्य, 11 और 24 रन बनाए हैं। 



Source link