IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया का टारगेट क्लीन स्वीप, वेस्टइंडीज से तीसरा वनडे आज, गजब फॉर्म में हैं गब्बर के सूरमा

0
127


IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया का टारगेट क्लीन स्वीप, वेस्टइंडीज से तीसरा वनडे आज, गजब फॉर्म में हैं गब्बर के सूरमा

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारत और वेस्टइंडीज की टीम पिछली बार जब द्विपक्षीय वनडे सीरीज में भिड़ी थी तो वह तीन मैचों की सीरीज थी। भारत ने तब अपने इस विपक्षी का सफाया कर सीरीज 3-0 से अपने नाम किया था। दोनों टीमों के बीच मौजूदा वनडे सीरीज में भी हालात कुछ ऐसे ही बन गए हैं। भारत शुरुआती दो मुकाबलों में जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर चुका है।

बदलाव की संभावना कम
भारत ने रविवार को दूसरे वनडे में जीत के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में लगातार 12वीं सीरीज जीतकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। यह किसी एक टीम का किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारतीय कोच राहुल द्रविड़ इस मैच में कुछ नए खिलाड़ियों को आजमा सकते हैं लेकिन वह जीत की लय बरकरार रखने के लिए टीम संतुलन बनाए रखने पर जोर देंगे। बल्लेबाजी विभाग में शुभमान गिल पर रुतुराज गायकवाड़ को प्राथमिकता दी जा सकती है। हालांकि गिल ने पिछले दो मैचों में 64 और 43 रन की दो उपयोगी पारियां खेली थीं। संभव है कि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आवेश खान की जगह मौका मिल सकता है।

उतर सकते हैं होल्डर
इस मैच में मेजबान टीम जेसन होल्डर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है। विंडीज के पास कई क्षमतावान खिलाड़ी हैं लेकिन वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। टीम ने पूरे 50 ओवर टिक पाने की अपनी कमजोरी से तो निजात पा ली है लेकिन अंतिम समय में आकर अभी भी चूक जा रही है। वह अभी तक शाई होप, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल या रोमारियो शेफर्ड पर निर्भर रहे हैं। सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि टीम ने अभी तक अहम मौकों पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। वेस्टइंडीज का लक्ष्य वनडे में अपनी हार का क्रम तोड़ना होगा क्योंकि इससे पहले उसे बांग्लादेश से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

Copy

Ind vs Wi: गुरु राहुल द्रविड़ के इस मंत्र से कोहराम मचा रहे गिल, NBT से किया खुलासा

भारत vs वेस्टइंडीज रैंकिंग्स

  • भारत 3
  • वेस्टइंडीज 9

भारत vs वेस्टइंडीज आमने-सामने
मैच 138
भारत जीता 69
हारा 63
टाई 2
बेनतीजा 4

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज
वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रेंडन किंग, शामार ब्रुक्स, काइल मायर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसफ, गुडाकेश मोती और जेडन सील्स

Ind vs Wi: रविंद्र जडेजा के खेलने पर बड़ा अपडेट, देखें पोर्ट ऑफ स्पेन से एक्सक्लूसिव रिपोर्ट



Source link