IND vs WI: भारतीय टीम के सामने खतरे में पाकिस्तान का यह महारिकॉर्ड, साख बचाने उतरेगी वेस्टइंडीज

127
IND vs WI: भारतीय टीम के सामने खतरे में पाकिस्तान का यह महारिकॉर्ड, साख बचाने उतरेगी वेस्टइंडीज


IND vs WI: भारतीय टीम के सामने खतरे में पाकिस्तान का यह महारिकॉर्ड, साख बचाने उतरेगी वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज सेंट किट्स में खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है। वहीं दूसरे मैच में भारत की कोशिश होगी कि वह अपने विजयी अभियान को जारी रखे। इसके अलावा दूसरे टी20 में भारतीय टीम अगर जीत हासिल कर लेती है तो वह वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर पाकिस्तान की बराबरी कर लेगा। टीम इंडिया टी20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ कुल 21 मैच खेल चुकी है।

वहीं सेंट किट्स में टीम इंडिया मेजबान के खिलाफ 22वें मैच में मैदान पर उतरेगी। अब तक खेले गए 21 मैचों में भारत ने 14 में जीत दर्ज की है। वहीं 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका।

Achinta Sheuli: अचिंता शुली ने बनाया कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड, भारत की झोली में तीसरा गोल्ड
वहीं पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में जीत दर्ज करने के मामले में भारत से आगे हैं। पाकिस्तानी टीम भी वेस्टइंडीज के साथ 21 टी20 मैच खेल चुकी है जिसमें उन्होंने 15 में जीत हासिल की है जबकि तीन मुकाबले में उसे हार सामना करना पड़ा और इतने ही मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका। ऐसे में भारतीय टीम के पास के मौका है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे अधिक टी20 मैच जीतने के पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर उससे आगे निकले।

सेंट किट्स में वेस्टइंडीज का दबदबा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच ब्रायन लारा स्टेडियम त्रिनिदाद में खेला गया था। वहीं दूसरा मैच सेंट किट्स में जाएगा। सेंट किट्स के वार्नर पार्क, बस्सेटेरे स्टेडियम में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। इस मैदान पर मेजबान टीम कुल 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है जिसमें से उसे 6 में जीत हासिल हुई है।

इस मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ दो मैच में हारा है। वहीं दो मैच बेनतीजा समाप्त हुआ है। वहीं टीम इंडिया यहां पहली टी20 मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

navbharat times -CWG 4th Day Schedule: चौथे दिन किन मुकाबलों में दावेदार पेश करेगा भारत, देखें पूरा शेड्यूल
पहले टी20 में भारत ने 68 रनों से वेस्टइंडीज को रौंदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भारत ने 68 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। भारत के इस स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 122 रन ही बना सकी।

भारत के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार 64 रनों की पारी खेली थी। वहीं आखिर में दिनेश कार्तिक ने 19 गेंद में ताबड़तोड़ 41 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए।



Source link