IND vs WI: भारत ने 44 रनों से जीता दूसरा वनडे, एक बार फिर सीरीज हारा वेस्टइंडीज; प्रसिद्ध कृष्णा चमके | India vs West Indies 2nd ODI IND won by 44 Runs | Patrika News

126


IND vs WI: भारत ने 44 रनों से जीता दूसरा वनडे, एक बार फिर सीरीज हारा वेस्टइंडीज; प्रसिद्ध कृष्णा चमके | India vs West Indies 2nd ODI IND won by 44 Runs | Patrika News

India vs West Indies, 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने 44 रनों से जीत दर्ज की। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को मिली इस जीत के हीरो रहे प्रसिद्ध कृष्णा जिन्होंने 4 विकेट झटके।

Published: February 09, 2022 09:52:38 pm

India vs West Indies, 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया दूसरा वनडे मैच टीम इंडिया ने 44 रनों से जीत लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पूरे 50 ओवर भी ना खेल सकी और 46 ओवर में महज 193 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। तीसरा वनडे मुकाबला भी अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाना है जिसे जीतकर टीम इंडिया वाइट वॉश करनाा चाहेगी। टीम इंडिया को मिली इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा जिन्होंने 9 ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट झटके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुनाट गया।

IND vs WI

टॉप ऑर्डर ने किया निराश: पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर एक बार फिर से कमजोर साबित हुआ। इस मैच में टीम इंडिया ने एक बड़ा बदलाव करते हुए ऋषभ पंत को बतौर सलामी बल्लेबाज खिलाया था। पंत फ्लॉप रहे और 34 गेंदों पर महज 18 रन बनाकर आउट हुए। वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 5 तो विराट कोहली ने 18 रन बनाए।

केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने कराई टीम की नैया पार: टीम इंडिया ने 43 रन के स्कोर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत का विकेट खो दिया था। लेकिन, इसके बाद बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल और सूर्यकुमार ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मुसीबत से निकाला। केएल राहुल ने 49 रन बनाए वहीं सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी ने किया निराश: कीरोन पोलार्ड की कमी इस मैच में वेस्टइंडीज की खली। टीम इंडिया की गेंदबाजी के सामने उनके बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए और एक के बाद एक पवेलियन जाते गए।वेस्टइंडीज के लिए ब्रुक्स ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने 4 तो शार्दुल ठाकुर ने 2 विकेट झटके।

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11वीं सीरीज जीत: टीम इंडिया ने 3 मैचों की इस सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। ये वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया की लगातार 11वीं सीरीज जीत है। वेस्टइंडीज की टीम 2006 के बाद से कभी भी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं जीत पाई है। आखिरी बार वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज 2006 में वेस्टइंडीज में 4-1 से जीती थी।

यह भी पढ़ें

‘इस बंदे को किसी बात की चिंता नहीं होती क्या?’, ऋषभ पंत हुए ट्रोल

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link