IND vs WI: तीन मैचों में महज 78 रन बनाने वाले रोहित शर्मा कैसे बने टीम इंडिया की जीत के हीरो? | IND vs WI India beat West Indies Rohit Sharma becomes hero | Patrika News

0
117


IND vs WI: तीन मैचों में महज 78 रन बनाने वाले रोहित शर्मा कैसे बने टीम इंडिया की जीत के हीरो? | IND vs WI India beat West Indies Rohit Sharma becomes hero | Patrika News

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से जीत लिया। तीसरे वनडे मुकाबले को भारत ने 96 रनों से जीतने में कामयाबी पाई। टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma की ये बतौर स्थाई कप्तान पहली वनडे सीरीज जीत है।

Published: February 11, 2022 08:54:39 pm

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले को टीम इंडिया ने जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से कब्जा कर लिया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 42 रन के अंदर उसने अपने 3 विकेट गंवा दिए।रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन कुछ खास नहीं कर पाए और टीम इंडिया की नांव को मंझधार में ही छोड़ दिया।

Copy

Rohit Sharma

श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने की मजबूत साझेदारी: 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभाला। अय्यर और पंत ने चौथे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी की। लोअर ऑर्डर में दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। टीम इंडिया पहली पारी में 265 रनों पर ऑलआउट हो गई। जेसन होल्डर ने 34 रन देकर 4 विकेट झटके।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने एकबार फिर किया निराश: 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। वेस्टइंडीज की टीम ने 82 रनों के अंदर ही अपने 7 विकेट खो दिए। वेस्टइंडीज के लिए ओडेन स्मिथ ने 18 गेंदों पर 36 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के जड़े। टीम इंडिया के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट झटके।

रोहित शर्मा ट्रेंडिंग में रहे टॉप पर: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की ये बतौर स्थाई कप्तान पहली वनडे सीरीज जीत है। रोहित शर्मा इस सीरीज में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके और पहले वनडे मैच के 60 रनों को छोड़ दें तो बाकी दोनों मैचों में वो फ्लॉप साबित हुए। रोहित ने इस वनडे सीरीज में महज 78 रन बनाए बावजूद इसके वो सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड में रहे। रोहित शर्मा के ट्रेंड में रहने के पीछे की असल वजह उनकी बल्लेबाजी नहीं बल्कि उनकी कप्तानी रही।

rohit_captain.jpg
रोहित शर्मा इस पूरी वनडे सीरीज के दौरान प्रोएक्टिव मोड में कप्तान करते हुए नजर आए थे। रोहित शर्मा की फील्ड प्लेसमेंट और बोलिंग चेंज की खूब तारीफ हो रही है। एक यूजर ने तो रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए ये तक लिख दिया कि अब भारतीय टीम सुरक्षित हाथों में है।

यह भी पढ़ें

शिखर धवन को देखकर लोगों को क्यों आई महात्मा गांधी और किसान की याद?

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link