IND vs SL: कैजुअल अप्रोच अब बर्दाश्त नहीं, पंत और बेस्ट बॉलर को भारत आज करेगा बाहर, अर्शदीप का खेलना है पक्का!

103
IND vs SL: कैजुअल अप्रोच अब बर्दाश्त नहीं, पंत और बेस्ट बॉलर को भारत आज करेगा बाहर, अर्शदीप का खेलना है पक्का!


IND vs SL: कैजुअल अप्रोच अब बर्दाश्त नहीं, पंत और बेस्ट बॉलर को भारत आज करेगा बाहर, अर्शदीप का खेलना है पक्का!

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के सुपर-फोर मुकाबला आज शाम खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट की हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन बहुत कड़ाई से चुनने वाले हैं। वह नहीं चाहेंगे कि अब कोई खिलाड़ी मैदान पर कैजुअल अप्रोच दिखाए। इस वजह से टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव संभव हैं।

कैजुअल अप्रोच अब बर्दाश्त नहीं
टीम मैनेजमेंट और कप्तान चाहेंगे कि मैदान पर खिलाड़ी कम से कम ऋषभ पंत जैसा खराब शॉट खेलकर तो कतई आउट नहीं हो। दूसरी ओर, भारत के लिए सबसे अधिक टी-20 इंटरनेशनल विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले युजवेंद्र चहल पर भी गाज गिर सकती है। रवि बिश्नोई ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और दो विकेट झटके थे जबकि चहल पूरी तरह फ्लॉप नजर आए हैं।

ऋषभ पंत के शॉट सिलेक्शन पर विवाद
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और वसीम अकरम ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में ऋषभ पंत के शॉट सिलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। पंत शादाब खान की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाकर बैकवर्ड पॉइंट पर कैच आउट हुए थे। शादाब ने गुगली डाली थी। पंत का योगदान 12 गेंदों पर 14 रन का रहा। मैच के बाद गंभीर ने पंत के आउट होने के तरीके पर निराशा जताते हुए कहा, ‘यह उनका शॉट नहीं है। उनका शॉट शायद लॉन्ग-ऑन या डीप मिड-विकेट पर होता है। लेकिन आप गलत शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं।’

रोहित ने लगाई थी क्लास
अकरम भी गंभीर के विचारों से सहमत दिखे और उन्होंने कहा कि उस शॉट को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी। उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में वह शॉट खेलते हैं। लेकिन इस चरण में उस शॉट की आवश्यकता नहीं थी।’ यही नहीं, जब पंत आउट होकर ड्रेसिंग रूम पहुंचे थे तो वहां भी उनकी कप्तान रोहित शर्मा से लंबी बातचीते होते दिखी थी। यह कहीं से पॉजिटिव नहीं थी। कम से कम उस बातचीत को लेकर कहा जा सकता है कि रोहित हाल चाल तो नहीं ही पूछ रहे थे।

ये हो सकते हैं बदलाव
संभावना यह है कि ऋषभ पंत की जगह एक बार फिर दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है, जबकि टी-20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतयी गेंदबाज युजवेंद्र चहल (65 मैचों में 80 विकेट) को अगर बाहर रखा जाता है तो रविंद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल को एंट्री मिल सकती है। दूसरी ओर, ड्रॉप कैच की वजह से आलोचनाओं का शिकार हो रहे युवा पेसर अर्शदीप का खेलना पक्का माना जा रहा है।

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI): रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हु हार्दिक हाथ जोड़ते दिखे तो ऋषभ पंत की भी लगी क्लास… कप्तान रोहित शर्मा ने खराब बैटिंग पर किसी को नहीं बख्शा!navbharat times -IND vs SL Asia Cup: एक हार और समाप्त हो जाएगा सफर, श्रीलंका के खिलाफ क्या होगी टीम इंडिया की रणनीति?

Arshdeep Singh Catch Drop: अर्शदीप को ‘खालिस्तानी’ बताकर ट्रोल कर रहे लोगों को हरभजन का करारा जवाब

ड्डा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई



Source link