IND vs SL 2nd ODI: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका की नजरें वापसी पर, जानिए दूसरे वनडे में किसका दावा मजबूत

36
IND vs SL 2nd ODI: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका की नजरें वापसी पर, जानिए दूसरे वनडे में किसका दावा मजबूत


IND vs SL 2nd ODI: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, श्रीलंका की नजरें वापसी पर, जानिए दूसरे वनडे में किसका दावा मजबूत

कोलकाता: अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों के शानदार फॉर्म से उत्साहित भारतीय टीम श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में गुरुवार को सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। सितंबर में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जमाकर तीन साल का इंतजार खत्म करने वाले विराट कोहली ने मंगलवार को गुवाहाटी में पहले मैच में 73वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा जिसकी मदद से भारत ने 67 रन से जीत दर्ज की। पहले वनडे में उन्हें दो जीवनदान देने का खामियाजा श्रीलंका को भुगतना पड़ा और भारत ने सात विकेट पर 373 रन बनाये।श्रीलंका का कोई भी गेंदबाज उन्हें परेशान नहीं कर सका।

रोहित शर्मा का पसंदीदा मैदान

चोट से उबरकर वापसी करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी श्रीलंकाई आक्रमण की बखिया उधेड़ते हुए 67 गेंद में 83 रन बनाये। अपने पसंदीदा ईडन गार्डंस पर आने से पहले रोहित का फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिये अच्छा संकेत है। दोनों टीमों का जब आठ साल पहले यहां पिछली बार वनडे क्रिकेट में सामना हुआ था तब रोहित ने 264 रन की पारी खेली थी। अब एक बार फिर वह यहां बड़ा स्कोर बनाने की फिराक में होंगे। उन्होंने आखिरी वनडे शतक जनवरी 2020 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

राहुल की फॉर्म अभी भी चिंता

युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी 60 गेंद में 70 रन बनाकर उनके चयन की आलोचना करने वालों को जवाब दिया। उन्हें ईशान किशन की जगह टीम में शामिल किये जाने की काफी आलोचना हुई थी लेकिन गिल अपने कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे। पिछले साल वनडे में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर ने भी चौथे नंबर पर निराश नहीं किया है। भारतीय बल्लेबाजी में चिंता का एकमात्र सबब केएल राहुल का खराब फॉर्म है।विकेटकीपर की भी भूमिका निभा रहे राहुल लगातार नाकाम होते आये हैं।

लय में भारत की तेज गेंदबाजी

मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजी के जौहर दिखाते हुए पांच ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये। ईडन की सपाट पिच पर वह मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रामक का जिम्मा संभालेंगे।उमरान मलिक ने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दासुन शनाका ने उन्हें नसीहत देकर शतक पूरा किया। मलिक के प्रदर्शन में हालांकि मैच दर मैच निखार आ रहा है।

श्रीलंका को काफी सुधार की जरूरत

श्रीलंका के लिये एकमात्र सकारात्मक बात कप्तान शनाका का शतक रही। एक समय पर सात विकेट 179 रन पर गंवाने के बाद शनाका के नाबाद 108 रन की मदद से श्रीलंका ने 306 रन बना डाले। शनाका इस फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे लेकिन उन्हें दूसरे छोर से भी सहयोग की दरकार होगी। श्रीलंका को अपने क्षेत्ररक्षण में भी सुधार करना होगा क्योंकि उसने कोहली का कैच दो बार टपकाया।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें:
भारत: रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, इशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: दासुन शनाका, कुसाल मेंडिस, पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रम, चरित असलंका, धनंजया डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, अशेन बंडारा, महेश तीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिता, नुवानिदु फर्नांडो, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशान और लाहिरू कुमारा।

Ind vs Sl 1st ODI Highlights: शनाका का शतक बेकार, विराट कोहली की पारी के बाद गेंदबाजों के दम पर जीता भारतnavbharat times -IND vs SL: 200 ठोकने वाले ईशान किशन बाहर, राहुल के लिए सूर्यकुमार यादव भी प्लेइंग XI से आउटnavbharat times -Ind vs Sl: अले-अले, मोटे-मोटे गाल हैं तेरे… फूट-फूटकर रोते फैन को पुचकारते दिखे रोहित शर्मा, यूं कराया चुप



Source link