IND vs SL: फिट होने पर भी जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को टीम में क्यों नहीं मिली जगह, बड़ी अपडेट आई सामने

29
IND vs SL: फिट होने पर भी जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को टीम में क्यों नहीं मिली जगह, बड़ी अपडेट आई सामने


IND vs SL: फिट होने पर भी जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को टीम में क्यों नहीं मिली जगह, बड़ी अपडेट आई सामने

नई दिल्ली: भारत का घरेलू सत्र श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के साथ शुरू हो रहा है लेकिन टी20 और वनडे टीमों में जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत का कहीं नाम नहीं है। टी20 के लिए टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। वनडे सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा अपना कार्यभार संभालेंगे। रोहित की तरह विराट कोहली और केएल राहुल भी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। वहीं बांग्लादेश में तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवल 18 रन बनाने वाले शिखर धवन को वनडे टीम में स्थान नहीं मिल पाया है।

जल्दीबाजी नहीं करना चाहते चयनकर्ता

बांग्लादेश में हुई वनडे सीरीज से आराम मिलने के बाद अब ऋषभ पंत को ना तो टी20 और ना ही वनडे टीम में चुना गया है। पंत ने टेस्ट सीरीज में वापसी करते हुए मीरपुर की जीत में 93 रन बनाए थे। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह और जडेजा श्रीलंका सीरीज के लिए फिट थे लेकिन मंगलवार रात टीम की घोषणा करते समय यह फैसला किया गया कि उन्हें टीम में लाने की जल्दबाजी नहीं की जायेगी।

जडेजा-बुमराह लंबे समय से बाहर

दोनों क्रिकेटर लम्बे समय से मैदान से बाहर रहे हैं। चेतन शर्मा की अध्यक्षता में हुई चयन बैठक के बाद बीसीसीआई की प्रेस रिलीज में यह नहीं बताया गया कि कौन से खिलाड़ी चोटिल हैं और किन खिलाड़ियों को आराम दिया गया अथवा बाहर किया गया है। रवींद्र जडेजा की रिकवरी में उम्मीद से ज्यादा समय लग रहा है। जडेजा को इस दौरे पर किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि वह घुटने की चोट से उबर रहे हैं। वह आखिरी बार अगस्त-सितंबर में यूएई में हुए एशिया कप में भारत के लिए खेले थे और बाद में उनकी सर्जरी हुई थी।

बांग्लादेश सीरीज में मिली थी जगह

बांग्लादेश दौरे के लिए जडेजा को पहले टीम में शामिल किया गया था। हालांकि बाद में एनसीए के मेडिकल स्टाफ द्वारा ‘पूरी तरह से फिट नहीं’ घोषित किए जाने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था। जडेजा की रिकवरी में उम्मीद से अधिक समय लग रहा है जबकि उनकी वापसी की एक सटीक तारीख ज्ञात नहीं है, टीम उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापस लाना चाहती है। उस सीरीज से पहले जडेजा एक रणजी ट्रॉफी मैच भी खेल सकते हैं।

एनसीए जाएंगे ऋषभ पंत

टीमों में पंत का भी जिक्र नहीं है लेकिन रिपोर्ट का कहना है कि बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज को बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग के लिए भेजा गया है ताकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो सकें।

वनडे विश्व कप वाले वर्ष की शुरूआत भारत घर पर श्रीलंका के विरुद्ध मुंबई (3 जनवरी), पुणे (5 जनवरी) और राजकोट (7 जनवरी) में खेले जाने वाले तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के साथ करेगा। इसके तुरंत बाद गुवाहाटी (10 जनवरी), कोलकाता (12 जनवरी) और तिरुवनंतपुरम (15 जनवरी) में तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल का डिमोशन, धवन ड्रॉपnavbharat times -IND vs SL: आधा दर्जन से ज्यादा कप्तान-उपकप्तान, विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की हालत खस्ताnavbharat times -IND vs SL: ये तो होना ही था… शिखर धवन का इंटरनेशनल करियर खत्म! क्या पंत को मिली है लापरवाही की सजा?



Source link