IND vs SA: डेविड मिलर ने अपनी सबसे खास फैन को इस तरह दी श्रद्धांजलि, किसी टीम मेट ने नहीं दिया साथ

210
IND vs SA: डेविड मिलर ने अपनी सबसे खास फैन को इस तरह दी श्रद्धांजलि, किसी टीम मेट ने नहीं दिया साथ


IND vs SA: डेविड मिलर ने अपनी सबसे खास फैन को इस तरह दी श्रद्धांजलि, किसी टीम मेट ने नहीं दिया साथ

रांची: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टेम्बा बावुमा की जगह कप्तानी करने केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में एडेन मार्कराम ने सबसे अधिक 79 रनों की दमदार पारी खेली। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने भी 74 बनाए। वहीं आखिरी में टीम के लिए डेविड मिलर ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में मिलर ने 34 गेंद का सामना किया जिसमें उन्होंने 4 चौके भी लगाए।

मिलर जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे उन्होंने अपनी बांह पर काली पट्टी बांध रखी थी। यह काली पट्टी मिलर ने अपने सबसे खास फैन एनी के शोक में बांधा था। दरअसल बीते 8 अक्टूबर को डेविड मिलर की यह सबसे खास फैन की कैंसर से निधन हो गया। मिलर ने इसे लेकर अपने सोशल मीडिया पर वीडियो के साथ एक पोस्ट भी शेयर की थी। इस पोस्ट में साफ झलक रहा था कि साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज का नन्ही फैन से कितना लगावा था।

हालांकि मिलर के अलावा और कोई भी साउथ अफ्रीका खिलाड़ी अपने बांह पर काली पट्टी नहीं बांधी नहीं थी। इस तरह से उन्होंने अपने खास फैन को श्रद्धांजलि देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। डेविड मिलर की इस फैसले के हर कोई तारीफ कर रहा है।

भारत ने 7 विकेट से जीता मैच

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 278 रन का स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया। मैच में भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने शानदार 113 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। इसके अलावा ईशान किशन ने भी 93 रन बनाए। हालांकि वह शतक बनाने से सिर्फ 7 रन से दूर रह गए।

इसके अलावा आखिर में संजू सैमसन ने 30 रनों की पारी खेली। वहीं शुभमन गिल ने ओपनिंग करते हुए 28 रनों का योगदान दिया जबकि शिखर धवन सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के में अब 1-1 की बराबरी कर लगी है। सीरीज का दूसरा मैच रांची में खेला गया था जबकि आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

धोनी के घर में डेब्यू कर रहा गांगुली की आंखों का तारा, अफ्रीका का पुर्जा-पुर्जा ढीला करेगा कोहली का ‘इंजीनियर’navbharat times -Ind vs Sa 2nd ODI: शर्मनाक रिकॉर्ड कर रहा भारत का इंतजार, आज हारे तो सीरीज के साथ इज्जत भी जाएगी!navbharat times -Sanju Samson Ind vs Sa: काश! संजू सैमसन से नहीं होती यह चूक तो जीत गया होता भारत, हीरो बनते-बनते रह गए



Source link