IND vs SA 3rd ODI: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली में होगी ‘निर्णायक’ जंग, बारिश कर सकती है मजा किरकिरा

168
IND vs SA 3rd ODI: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली में होगी ‘निर्णायक’ जंग, बारिश कर सकती है मजा किरकिरा


IND vs SA 3rd ODI: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली में होगी ‘निर्णायक’ जंग, बारिश कर सकती है मजा किरकिरा

पिछले मैच में बड़ी जीत से शानदार वापसी करने वाली भारतीय टीम अपनी लय बरकरार रखकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेगी, जिसमें सलामी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सभी की निगाह टिकी रहेगी। पहले मैच में मामूली अंतर से हार के बाद भारत की दूसरी श्रेणी की टीम ने दूसरे वनडे में सात विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की और सीमित ओवरों में अपनी मजबूती का शानदार नमूना पेश किया। 

वॉर्म-अप मैच ने बढ़ाई भारत की टेंशन, DK, रोहित, हर्षल का फ्लॉप शो

भारतीय टीम प्रबंधन हालांकि कप्तान शिखर धवन और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की सलामी जोड़ी के प्रदर्शन को लेकर थोड़ा चिंतित होगा। यह दोनों बल्लेबाज श्रृंखला में अभी तक रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।वनडे में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाजों में से एक धवन श्रृंखला में अभी तक केवल 17 रन बना पाए हैं। अब जबकि निगाहें अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप पर टिकी है तब यह अनुभवी बल्लेबाज निर्णायक मैच में टीम को बेहतर शुरुआत देने की कोशिश करेगा।

दूसरी तरफ गिल शीर्ष क्रम में मिल रहे अवसरों का पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। पहले मैच में सस्ते में आउट होने के बाद दूसरे वनडे में वह अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। भारतीय मध्यक्रम हालांकि मजबूत नजर आ रहा है जिसमें श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और उपकप्तान संजू सैमसन शामिल हैं। अय्यर और सैमसन ने जहां अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखाई है वहीं किशन शानदार लय में दिख रहे हैं। भारतीय टीम प्रबंधन जब वनडे विश्वकप के लिए खिलाड़ियों को आजमा रहा है तब यह तीनों अपनी फॉर्म बरकरार रखने का पूरा प्रयास करेंगे।

क्रिस्टियानो राेनाल्डो की तारीफ कर बुरा फंसे युवराज, खूब हो रहे ट्रोल

गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टी20 विश्वकप के लिए टीम में जगह बनाने का मजबूत दावा पेश किया है। स्पिनर शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई ने भी पदार्पण पर अच्छा प्रदर्शन किया है। 

बारिश कर सकती है मजा किरकिरा 

बारिश हालांकि इस मैच में खलल डाल सकती है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है और मंगलवार को भी बारिश होने की संभावना है। मैच से एक दिन पहले सोमवार को भी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिली है। इससे पहले रविवार और शनिवार को भी दिल्ली का मौसम कुछ ऐसा ही था।

टीम इस प्रकार है: 

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद और राहुल त्रिपाठी

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), जेनमन मलान, क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, एनरिक नॉर्टजे और एंडिले फेहलुकवायो।



Source link