Ind vs Sa 2nd T20: साउथ अफ्रीका से आज भिड़ेंगे रोहित के सूरमा, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये अहम बदलाव

61
Ind vs Sa 2nd T20: साउथ अफ्रीका से आज भिड़ेंगे रोहित के सूरमा, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये अहम बदलाव


Ind vs Sa 2nd T20: साउथ अफ्रीका से आज भिड़ेंगे रोहित के सूरमा, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं ये अहम बदलाव

गुवाहाटी: पुरुष टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की उपलब्धता को लेकर अभी भी रहस्य बना हुआ है। हालांकि, भारतीय टीम अभी इस पर विचार नहीं कर कर रही है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने की फिराक में हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 आज होना है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम अपनी योजनाओं पर बुमराह की फिटनेस पर अनिश्चितता के साथ, मोहम्मद सिराज को शेष टी20 के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में बुलाए जाने के बावजूद अपने तेज गेंदबाजी विभाग को लेकर अधिक चिंताएं कर रही है।

कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मोहम्मद शमी के ठीक होने की राह पर हैं जबकि सिराज और उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में हैं, हालांकि यह जोड़ी विश्व कप की योजना में आने से बहुत दूर है। वहीं, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन ने तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर भारतीय खेमे में कुछ बोझ कम किया है। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के इकोनॉमिक रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ, भारत अपने शीर्ष चार से चाहेगा कि वे विश्व कप के लिए प्रस्थान से पहले सामूहिक प्रदर्शन करें।

भारत दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के लिए बल्लेबाजी के अधिक मौके ढूंढ रहा है, जिन्हें यूएई में एशिया कप के बाद से बल्लेबाजी का कोई मौका नहीं मिला है। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका शीर्ष क्रम में समस्याओं से जूझ रहा है। पहले टी20 में टीम के गेंदबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को सस्ते में आउट करने के बाद केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव के अर्धशतकों को रोकने में कामयाब नहीं रहे। दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य भारत में अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना है, लेकिन भारत को सीरीज जीतने से रोकने के लिए उन्हें सभी विभागों से सामूहिक प्रदर्शन की आवश्यकता होगी।

टीम : भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद और मोहम्मद सिराज।
दक्षिण अफ्रीका : तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौव, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स।

Ind vs Sa: टीम इंडिया में लौटा खूंखार गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर साउथ अफ्रीका को करेगा तबाह!navbharat times -T20 WC 2022: 6 अक्टूबर को टीम इंडिया भरेगी उड़ान, ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही रोहित एंड कंपनी को मिलेगी यह चुनौतीnavbharat times -Jasprit Bumrah Ruled Out: टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर- सूत्र



Source link