IND vs SA: ‘सुपरमैन’ बनने के चक्कर में कहीं के नहीं रहे, लेने जा रहे थे कैच दे बैठे 6 रन, कप्तान ने पीट लिया माथा

238
IND vs SA: ‘सुपरमैन’ बनने के चक्कर में कहीं के नहीं रहे, लेने जा रहे थे कैच दे बैठे 6 रन, कप्तान ने पीट लिया माथा


IND vs SA: ‘सुपरमैन’ बनने के चक्कर में कहीं के नहीं रहे, लेने जा रहे थे कैच दे बैठे 6 रन, कप्तान ने पीट लिया माथा

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी में पूरी तरह से फ्लॉप रही। टीम 27.1 ओवर में 99 रन पर सिमट गई। इसके बाद लक्ष्य का बचाव करने उतरी मेहमान टीम की गेंदबाजी और फील्डिंग भी कुछ खास नहीं रही। फील्डिंग के दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने ना सिर्फ कुछ महत्वपूर्ण मौके गंवाए बल्कि अतिरिक्त रन लुटाने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

ऐसा ही कुछ भारतीय पारी की 11.3 ओवर के दौरान देखने को मिला जब एनरिक नॉर्खिया ने अपनी शॉट गेंद पर श्रेयस अय्यर को लगभग पूरी तरह से अपनी जाल में फंसा लिया था लेकिन बाउंड्री पर खड़े मार्को जेनसन अय्यर के उस शॉट को पूरी तरह से जज नहीं कर पाए। हालांकि लंबे कद के जेनसन ने इस दौरान छलांग लगाते हुए गेंद को अपने हाथ में जकड़ लिया था लेकिन आखिरी मौके पर वह अपना संतुलन बिगाड़ बैठे।


इसका नतीजा यह हुआ कि कैच गंवाने के बाद जेनसन के सिक्स बचाने का प्रयास भी असफल रहा। इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम को जहां विकेट मिलनी चाहिए थी। वहां पर भारतीय टीम को छह महत्वपूर्ण रन मिल गए।

बता दें कि इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया। इस दौरान टीम इंडिया के दिए गेंदबाजी में स्पिनरों ने कमाल का खेल दिखाया। मैच में कुलदीप यादव ने टीम के लिए चार विकेट झटके। कुलदीप ने इस मैच में आंदिले फेहलुकवायो, मार्को जेनसन, ब्योर्न फॉर्ट्यून और एनरिक नॉर्खिया को आउट किया। इस दौरान उन्होंने अपने 4.1 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने एक मेडन के साथ सिर्फ 18 खर्च किए।

कुलदीप के अलावा इस मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर ने भी दो विकेट लिए। मैच में सुंदर ने चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए कुल 15 रन खर्च किए। वहीं अपना दूसरा वनडे मैच खेल रहे शाहबाज अहमद ने भी 7 ओवर की गेंदबाजी की और उन्होंने दो विकेट लिए।

स्पिन गेंदबाजों के इस धुआंधार प्रदर्शन के बीच भारत के लिए मोहम्मद सिराज के खाते में भी दो विकेट आए। सिराज ने मुकाबले में 5 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए। वहीं आवेश खान ने भी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 5 ओवर की गेंदबाजी में 1 मेडन के साथ सिर्फ 8 रन दिए।

साउथ अफ्रीका के लिए बल्लेबाजी में हेनरिक क्लासेन ने सबसे अधिक 42 गेंद में 34 रनों की पारी खेली। क्लासेन के अलावा जानेमन मलान ने 15 रनों का योगदान दिया जबकि मार्को जेनसन ने भी 14 रन बनाए।

Kuldeep Yadav vs Sa: दो महीने में दूसरी हैट्रिक ले लेते कुलदीप यादव, वनडे क्रिकेट में 4 बार कर चुके हैं यह कारनामा
navbharat times -Shreyas Iyer century: वनडे में कमाल कर रहे हैं श्रेयस अय्यर, कोहली की बराबरी, अब बाबर आजम की बारी



Source link