IND vs SA: साउथ अफ्रीकी पेस बैटरी के खिलाफ तय हुआ भारतीय टीम का प्लेइंग-11! पर्थ में मचाएंगे धमाल

237
IND vs SA: साउथ अफ्रीकी पेस बैटरी के खिलाफ तय हुआ भारतीय टीम का प्लेइंग-11! पर्थ में मचाएंगे धमाल


IND vs SA: साउथ अफ्रीकी पेस बैटरी के खिलाफ तय हुआ भारतीय टीम का प्लेइंग-11! पर्थ में मचाएंगे धमाल

पर्थ: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का तीसरे मैच साउथ अफ्रीका के साथ है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में खेला जाएगा। पर्थ की यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। ऐसे में टॉस जीतकर दोनों टीमें लक्ष्य का पीछा करना चाहेगी। भारत और साउथ अफ्रीका दोनों के लिए आज का यह मैच काफी महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम अगर इस मुकाबले में जीत दर्ज करती है तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो जाएगा जबकि साउथ अफ्रीका के लिए यह करो या मरो का मैच है।

ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया किसी तरह की कमी नहीं छोड़ना चाहेगी और एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। हालांकि पिछले दो मैचों में भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के खेली है तो तीसरे मुकाबले में में भी हो सकता है कि वह अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ जाए। हालांकि इसके बावजूद कुछ बदलाव की संभावना दिख रही है।

टीम इंडिया में बदलाव की संभावना

टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ आगाज करने वाली टीम इंडिया ने नीदरलैंड के खिलाफ भी कोई बदलाव नहीं किया था। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में कुछ संभावनाएं देखने को मिल सकती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत पर विचार किया जा सकता है। हालांकि बैटिंग कोच विक्रम राठौर से इससे इंकार किया है कि राहुल की जगह को कोई खतरा है।

वहीं पंत ने पर्थ में बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास किया है। ऐसे में अगर किसी कारणवश उन्हें मौका मिलता है तो वह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। इसके अलावा पंत को एक अतिरिक्त बल्लेबाज के तौर पर भी अंतिम-11 शामिल किया जा सकता है।

इसका कारण पर्थ की तेज और उछाल भरी पिच है जिस पर साउथ अफ्रीकी पेस बैटरी को मदद मिलने के आसार है। ऐसे में निचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल में से किसी एक बाहर होना पड़ेगा। इस तरह हार्दिक पंड्या की जिम्मेदारी पांचवें गेंदबाज की हो जाएगी जो कि वह करते हुए आ रहे हैं।

साउथ अफ्रीका में मार्को जेनसन को मिल सकती है जगह

भारत के खिलाफ मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम अपनी तेज गति के गेंदबाजों के साथ अच्छे से इस्तेमाल करना चाहेगी। एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा के साथ लंबे कद के मार्को जेनसन को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना है। वहीं टीम में वेन पर्नेल जैसे गेंदबाज भी हैं जो अपनी कटर से बल्लेबाजों को छकाने की मद्दा रखते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल/ऋषभ पंत, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

T20 WC 2022: मेलबर्न की कुटाई के बाद फिर आमने-सामने आए विराट और शाहीन अफरीदी, कुछ इस अंदाज में की मुलाकात
navbharat times -IND vs SA: भारतीय बल्लेबाजों को खुली चुनौती दे रहे हैं एनरिक नोर्खिया, पर्थ में रबाडा के संग बरपाएंगे कहर
navbharat times -IND vs SA: दिनेश कार्तिक की बवाल तैयारी, विकेटकीपिंग का निकाला नया तोड़, पंत ने भी दिखाया दम



Source link