IND vs SA: भारतीय बल्लेबाजों को खुली चुनौती दे रहे हैं एनरिक नोर्खिया, पर्थ में रबाडा के संग बरपाएंगे कहर

230
IND vs SA: भारतीय बल्लेबाजों को खुली चुनौती दे रहे हैं एनरिक नोर्खिया, पर्थ में रबाडा के संग बरपाएंगे कहर


IND vs SA: भारतीय बल्लेबाजों को खुली चुनौती दे रहे हैं एनरिक नोर्खिया, पर्थ में रबाडा के संग बरपाएंगे कहर

पर्थ: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया ने कहा कि उनकी और कैगिसो रबाडा की जोड़ी विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक है और वह टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं। नोर्खिया और रबाडा ऑप्टस स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे क्योंकि यहां की पिच में काफी तेजी और उछाल है। टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट में अपना तीसरा मैच खेलने मैदान पर उतरेगी।

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले नोर्खिया ने कहा, ‘हां हमें खुद पर भरोसा है। हम अपने को सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक मानते हैं।’ नोर्खिया यह उल्लेख करना नहीं भूले कि उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण में विविधता है जिसमें स्वयं वह तेजी से गेंद कराते हैं जबकि रबाडा 145 किमी की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं।

इनके अलावा लंबे कद के मार्को जानसेन उछाल हासिल करते हैं जबकि वेन पर्नेल की कटर विविधता पूर्ण है। लुंगी एनगिडी जरूरत पड़ने पर पटक कर गेंदबाजी कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास विविधता पूर्ण तेज गेंदबाज हैं। हमारा आक्रमण हर पहलुओं को कवर करता है। हमारे पास दो अच्छे स्पिनर हैं इसलिए इस विभाग में हम खुद को मजबूत मानते हैं। मुझे यकीन है खिलाड़ी कल के मैच के लिए काफी उत्साहित होंगे।’

सेमीफाइनल से टीम इंडिया के लिए आखिरी बाधा

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया ने अपने पहले दो मैचों में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की है। भारत ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराया जबकि दूसरे मैच में उसने नीदरलैंड को पीटा। ऐसे में अब सेमीफाइनल से पहले माना जा रहा है कि टीम इंडिया के सामने साउथ अफ्रीका के रूप में आखिरी बाधा है। हालांकि टीम को अभी बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच खेलना है।

इसके बावजूद अगर टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो वह लगभग सेमीफाइनल में अपने टिकट का हासिल कर लेगी। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह साउथ अफ्रीका को मात देकर अपने विजयी अभियान को जारी रखे।

T20 WC 2022: मेलबर्न की कुटाई के बाद फिर आमने-सामने आए विराट और शाहीन अफरीदी, कुछ इस अंदाज में की मुलाकात
navbharat times -T20 World Cup: एमएस धोनी का मंत्र बदल देगा ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या का करियर, बैट तोप की तरह बरसाएगा रन!
navbharat times -Glenn Phillips Century: 15 रन पर गिर गए थे 3 विकेट, फिर ग्लेन फिलिप ने की श्रीलंकाई बॉलर्स की भरदम कुटाई, जड़ा शतक



Source link